Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'यह तो पहले से ही टूटे हुए थे', जेजेपी विधायकों के पार्टी छोड़ने पर अनिल विज ने कसा तंज

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) की घोषणा हो गई है। चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। जेजेपी के चार विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। विधायकों के इस्तीफे पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसा है।

By Deepak Behal Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 18 Aug 2024 07:34 AM (IST)
Hero Image
जेजेपी विधायकों के इस्तीफा पर अनिल विज ने दिया बयान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद जेजेपी विधायकों के पार्टी छोड़ने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह तो पहले ही टूटे हुए थे और यह कभी भी साथ नहीं थे।

उन्होंने कहा कि यह विधानसभा के सदन में भी साथ खड़े नहीं होते थे। यह तकनीकी तौर पर घोषणा नहीं कर सकते थे, अब क्योंकि चुनाव घोषित हो चुके हैं और ज्यादा महत्व नहीं रहा इसलिए यह पार्टी छोड़ना की घोषणा कर रहे हैं। विज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सुरजेवाला पर बोला हमला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के चुनाव में भाजपा की विदाई के बयान पर विज ने तंज कसते हुए कहा कि सुरजेवाला किस पार्टी की ओर से यह कह रहे हैं और कौन सी पार्टी। एक तरफ तो वह भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ बोल रहे हैं, एक तरफ कांग्रेस नाम की पार्टी प्रदेश में है नहीं। जिस पार्टी के बीते कई वर्षों से चुनाव ही नहीं हुए तो उस पार्टी को पार्टी कैसे कहा जा सकता है।

कांग्रेस पार्टी नहीं गैंग है- अनिल विज

कांग्रेस पार्टी नहीं बल्कि यह तो कुनबे की गैंग है जो हरियाणा को लूटने व ठगने के लिए चुनाव के समय इकट्ठे हो जाते हैं। जिस पार्टी के अंदर 16 साल से चुनाव न हुए हो बल्कि चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेते हुए इस पार्टी की मान्यता रद करनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी में प्रजातंत्र नहीं है वह कैसे देश के प्रजातंत्र की रक्षा कर सकती है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव की घोषणा होते ही JJP में इस्तीफे की झड़ी, देवेंद्र बबली-ईश्वर सिंह समेत 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

विनेश की लड़ाई हरियाणा को मिलकर लड़नी चाहिए

रणदीप सुरजेवाला के बयान कि विनेश फौगाट के साथ जो अन्याय हुआ उसके खिलाफ वह लड़ते रहेंगे के बयान पर पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह अच्छी बात है, विनेश हरियाणा की बेटी है और सारे हरियाणा को मिलकर लड़ाई लड़नी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: कांग्रेस और भाजपा के बीच होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव के नतीजों से समझें क्या है समीकरण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर