Move to Jagran APP

'लीव द रूम...', कौन-कौन आएं हैं शक्लें देख लेने दें; जब अनिल विज ने शपथ लेने के बाद अधिकारियों की लगाई क्लास

हरियाणा मंत्री अनिल विज ने पंचकूला में शपथ ग्रहण समारोह के बाद अंबाला छावनी के सर्किट हाउस में अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। अधिकांश अधिकारी शपथ ग्रहण के बाद सर्किट हाउस में नहीं पहुंचे थे। इस पर विज ने नाराजगी जताते हुए कहा कि कमेटी के अफसरों से मुझे क्या लेना-देना जिले के होने चाहिए थे। इसके बाद विज ने अफसरों को जाने के आदेश जारी कर दिए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 18 Oct 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
Anil Vij: अनिल विज ने अफसरों की लगाई क्लास (फाइल फोटो)

दीपक बहल, अंबाला। पंचकूला में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद अंबाला छावनी के सर्किट हाउस में पहुंचे। यहां समर्थकों ने उनका जमकर स्वागत किया, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकतर अधिकारी नहीं दिखे।

कुर्सियों पर समर्थकों को देख विज भांप गए थे कि अधिकारी नहीं आए। ऐसे में अनिल विज ने समर्थकों से कहा कि थोड़ा पीछे हट जाएं, कौन-कौन अफसर आए हैं, मुझे उनकी शक्लें देखनी हैं, अफसर आगे आ जाएं।

ऐसे में विज ने एडीसी से पूछा- मैडम बताओ कौन-कौन से अफसर आए हैं। इसके बाद एडीसी ने कुछ अधिकारियों की ओर इशारा करके उनका परिचय दिया। इस पर विज बोले- कमेटी का क्या मतलब है? जिले के अफसर होने चाहिए। कमेटी के अफसरों से मैंने क्या करना था, जिले के होने चाहिए थे। कमेटी वालों से मैंने सड़क कोई बनवानी है? इसके बाद विज ने अफसरों को जाने के आदेश जारी कर दिए और बोले, फिर देखेंगे।

मैं पहली बार मंत्री बना हूं क्या: अनिल विज

एडीसी ने विज के सामने अपनी बात रखी, लेकिन विज ने कहा कि मैं पहली बार मंत्री बना हूं क्या? दो बजे सूचना दे दी गई थी अब छह बज गए हैं। चार घंटे में अफसर नहीं पहुंच सके। बैठक कैंसिल कर दो, आप लोग जाइए। इसके बाद विज ने कहा कि ऑफिसर प्लीज़ लीव द रूम। इसके बाद एडीसी, एसडीएम सहित कई अधिकारी कमरे से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें- नायब सरकार ने पहली कैबिनेट में ही आरक्षण पर लिया फैसला, अनुसूचित जातियों को मिलेगा कोटा

हालांकि इस बीच विज ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। लेकिन जब तक विज सर्किट हाउस से चले नहीं गए, तब तक अधिकारी बाहर डटे रहे। विज ने मंत्री पद की शपथ लेते ही जिला प्रशासन को सख्त अंदाज में अपना रुख साफ कर दिया कि वही अधिकारी जिला में रहेगा, जो काम करेगा।

यह विज का अंदाज आज ही देखने को नहीं मिला, बल्कि साल 2019 में शपथ लेने के बाद जब वे सर्किट हाउस पहुंचे थे तो इसी अंदाज अफसरों को सख्त संदेश दिया था। विज बोले थे, जो अफसर काम जानते हैं और करना चाहते हैं और करते हैं वे रुके, बाकी अपना तबादला करवा लें।

अफसरों से काम लेना आता है: अनिल विज

अनिज विज बोले, अफसरों से मुझे काम लेना आता है। दरअसल, चुनाव के दौरान एक बात सामने आ रही थी कि कुछ अधिकारी काम में रोड़ा अटका रहे हैं। विज बोले थे मेरे स्कैनर में सब कुछ कैद है।

किस अधिकारी ने क्या किया और क्या नहीं किया। वीरवार को जब विज सर्किट हाउस पहुंचे, तो जिला के तमाम बड़े अधिकारी यहां मौजूद नहीं थे। कुछ अफसरों के बारे बताया कि वे छुट्टी पर हैं तो कुछ मीटिंग में हैं, लेकिन विज बोले सभी को होना चाहिए था। विज ने कहा मुझे अफसरों से काम लेना आता है।

यह भी पढ़ें- Nayab Saini Oath Ceremony: शपथ समारोह में दो-दो मंच! चुनाव हारने वाले प्रत्याशियों के लिए तैयार करवाया गया अलग स्टेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।