Move to Jagran APP

'वो मूर्ख थे या उन्हें कुछ पता नहीं था', EVM को लेकर हुड्डा के आरोपों पर अनिल विज का पारा हाई

हरियाणा के ऊर्जा परिवहन और श्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार का प्रत्येक विभाग लोगों के लिए है और हर विभाग लोगों पर अप्रत्यक्ष या प्रत्यक्ष रूप से प्रभाव डालता है। उन्होंने कहा कि जो भी बेहतर होगा उसे किया जाएगा। जल्द ही ऊर्जा परिवहन और श्रम विभागों की बैठक आयोजित की जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने ईवीएम और पराली के मुद्दों पर भी बात की है।

By Deepak Behal Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Wed, 23 Oct 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
अनिल विज ने हुड्डा के द्वारा ईवीएम को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया है।

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन और श्रम मंत्री अनिल विज ने कहा सरकार का प्रत्येक विभाग लोगों के लिए है और हर विभाग लोगों पर अप्रत्यक्ष या प्रत्यक्ष रूप से प्रभाव डालता है तथा सभी विभाग महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा जो भी बेहतर होगा उसे किया जाएगा। जल्द ही ऊर्जा, परिवहन और श्रम विभागों की बैठक आयोजित की जाएगी।

नई दिल्ली में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी का संस्कारिक कार्यकर्ता हूं। हमारे लिए विभाग कोई मायने नहीं रखता, हमें तो काम करना सिखाया जाता है और मैंने तो बुलंद आवाज में कहा था कि मेरी सरकार बन गई है, मुझे चाहे चौकीदार बना दो, मैं वह कार्य भी अपनी पूरी निष्ठा के साथ करूंगा क्योंकि हमें यही सिखाया जाता है।

परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली जाएगी

विज ने कहा यह मेरा धर्म है और मेरा कर्म भी है क्योंकि पार्टी ने मुझे जिन विभागों का दायित्व सौंपा है कि मेरे फर्ज अनुसार मैं उनको ठीक करूं। विभागों को ठीक करने के लिए पहले उनको जानना भी जरूरी होता है, इसलिए कल मैंने खुद बस में यात्रा की है, मैंने यात्रियों से भी बात की है, मैंने बस अड्डों की देखरेख को भी देखा हैं।

यह भी पढ़ें- बेअदबी के आरोपों पर डेरा सच्चा सौदा ने तोड़ी चुप्पी; कहा, 'साजिश में फंसाया जा रहा, स्वतंत्र एजेंसी से कराएं जांच'

मैंने कर्मचारियों से भी बात की है, जो बस चला रहे थे या जो बस स्टैंड पर कर्मचारी थे। परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक ली जाएगी और चंडीगढ़ में अधिकारियों को बुलाया जाएगा और क्या-क्या समस्याएं हैं, उस संबंध में जानकारी ली जाएगी और फिर उनका हल किया जाएगा।

पराली के संबंध में क्या बोले अनिल विज?

पराली के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पराली का मामला माननीय सर्वाेच्च न्यायालय में विचाराधीन है और सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा सरकारों को आदेश भी दिए जाते हैं तथा अधिकारियों को पेश होकर अपनी बात कहने और सुनने के लिए भी कहा जाता है और हम माननीय सर्वोच्च न्यायालय के मुताबिक ही कर रहे हैं।

ईवीएम पर क्या कहा?

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा ईवीएम को लेकर कोर्ट जाने के मामले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जो आदमी हार जाता है, वह कभी भी अपने ऊपर आरोप नहीं लेता, वह दूसरों पर आरोप लगता है। उन्होंने कहा कि ईवीएम जब जारी की जाती है, तब सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को पहले चेक कराई जाती है, पोलिंग स्टेशन पर भी सभी प्रतिनिधि होते हैं।

इसका मतलब जो उनके प्रतिनिधि थे, वह मूर्ख थे या उनको कुछ पता नहीं था। न्यायालय सभी के लिए खुले हुए हैं, कहीं भी जाओ, चाहे कोर्ट में, चाहे इंटरनेशनल कोर्ट में जाओ क्योंकि चुनाव हो गया और चुनाव आयोग ने जवाब दे दिया।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस हारती है तभी ईवीएम खराब होती है। इन्होंने तब क्यों शिकायत नहीं की जब कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में जीते थे। हरियाणा में भी जिन सीटों पर यह जीते हैं, वहां भी शिकायत करें।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! दिल्ली से करनाल तक चलेगी रैपिड ट्रेन, हरियाणा में मेट्रो और RRTS परियोजनाओं को लेकर नया प्लान तैयार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।