Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asha Workers Strike: आशा वर्कर्स की हड़ताल जारी, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप; IG कार्यालय पर बोलेंगी धावा

Asha Workers strike हरियाणा में आशा वर्कर्स की हड़ताल जारी है। उन्होंने सरकार से मांग की है सरकार सभी आशा वर्कर की न्यूनतम वेतन 26000 करे। इसी के चलते आशा वर्कर लगातार सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रही हैं। बुधवार को गृह मंत्री एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज की कोठी पर जाने से उनको रोका गया। साथ ही पुलिस ने धक्‍का- मुक्‍की भी की।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 03:31 PM (IST)
Hero Image
आशा वर्कर्स की हड़ताल जारी, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

अंबाला, जागरण संवाददाता: हरियाणा में हजारों की तादात में आशा वर्कर्स हड़ताल पर हैं। आज उनकी तैयारी अंबाला रेंज के आईजी कार्यालय का घेराव करने की है। उनका आरोप है कि बुधवार को गृह मंत्री एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज की कोठी पर जाने से उनको रोका गया। साथ ही पुलिस ने धक्‍का- मुक्‍की भी की। वहीं बसों में बैठाकर दूसरे जिलों में ले गए और उन्‍हें शाम को छोड़ा।

लंबे समय से हैं हड़ताल पर

आशा वर्कर काफी लंबे समय से अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए हड़ताल कर रही हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है सरकार सभी आशा वर्कर की न्यूनतम वेतन 26,000 करे। इसी के चलते आशा वर्कर लगातार सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रही हैं। वेतन बढ़ाने के साथ-साथ आशा वर्कर खुद को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने की मांग कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: Hisar News: बिजली निगम की डिफॉल्‍टरों पर कार्रवाई शुरू, मीटर उखाड़ने के बावजूद भी चला रहे थे डायरेक्‍ट सप्‍लाई

आशा वर्कर्स ने आरोप लगाया कि पिछले पांच साल से राज्य सरकार द्वारा आशाओं के मानदेय में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। इसी तरह 12 साल से केंद्र सरकार द्वारा आशाओं के इंसेटिंव में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। सरकार को तुरंत प्रभाव से आशा वर्कर्स की समस्याओं और मांगों का समाधान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: गृह मंत्री अनिल विज की कोठी का घेराव करने जा रहीं थी आशा वर्कर, पुलिस ने हिरासत में लेकर दूसरी जगह छोड़ा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर