Move to Jagran APP

हरियाणा से जुड़े हैं भागलपुर में नदी पर गिरे पुल के तार, जांच के लिए पंचकूला आएगी बिहार पुलिस

बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पर गिरे पुल के तार हरियाणा से जुड़े हैं। जो कंपनी इस निर्माणाधीन पुल का निर्माण कर रही थी वो पंचकूला की है। पंचकूला की कंपनी ने ही पुल निर्माण का ठेका लिया हुआ था। अब बिहार पुलिस जांच करने के लिए हरियाणा आएगी।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 05 Jun 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा से जुड़े हैं भागलपुर में नदी पर गिरे पुल के तार

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पर गिरे पुल के तार हरियाणा से जुड़े हुए हैं। जो कंपनी इस निर्माणाधीन पुल का निर्माण कर रही थी वो पंचकूला की है। पंचकूला की कंपनी ने ही पुल निर्माण का ठेका लिया हुआ था। अब बिहार पुलिस जांच करने के लिए हरियाणा के पंचकूला आएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, पंचकूला की एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी (SP Singla Construction Company) के पास पुल निर्माण का काम है। कंपनी के प्रबंधक फोन नहीं उठा रहे हैं और सेक्टर-12 पंचकूला स्थित उनका कार्यालय भी बंद है। 

पुल पर कार्यरत गार्ड लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि भागलपुर में निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज पुल रविवार को ढह गया। इस घटना के बाद पुल पर कार्यरत एक गार्ड लापता है। एसडीआरएफ के एसआई रामाशीष कुमार के नेतृत्व में दो मोटरबोट के सहारे एसडीआरएफ की 10 सदस्यीय टीम गंगा में खोजबीन अभियान चला रही है।

पुल के गिरने पर क्या बोले CM नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 फरवरी 2014 को परबत्ता के केएमडी कालेज मैदान में इसका शिलान्यास किया था। पुल के गिरने पर नीतीश कुमार ने कहा, यह पुल पिछले साल भी टूटा था। मैंने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। इसका निर्माण सही ढंग से नहीं हो रहा है, जिससे यह बार-बार गिर रहा है। विभाग इस पर गौर करेगा और कार्रवाई की जाएगी।

ये भ पढ़ें- Bhagalpur Bridge Collapse पर CM नीतीश कुमार बोले- सही ढंग से नहीं बन रहा, इसलिए बार-बार गिर रहा है

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें