Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala Murder Case: कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेजा गया बहन का कातिल कालू, अम्बाला छावनी के इनेलो नेता का भी नाम आया सामने

हरियाणा के अंबाला कैंट Ambala Murder Case में अपनी ही बहन के हत्यारे भाई करण उर्फ कालू को पुलिस आज कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद आरोपी कालू को जेल भेज दिया गया है। हत्या के बाद आरोपी कालू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था जिसमें वे इनेलो नेता ओंकार सिंह पर दिख रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 10:23 PM (IST)
Hero Image
अंबाला में बहन के हत्यारे कालू को जेल भेजा गया।

जागरण संवाददाता, अंबाला। अंबाला कैंट के कच्चा बाजार निवासी करण उर्फ कालू ने अपनी बहन मुस्कान उर्फ भावना की हत्या कर मोबाइल को नाले में फेंक दिया। इस हत्याकांड में पुलिस ने सुबूत नष्ट करने की धारा जोड़ आरोपित को कोर्ट में पेश किया। आरोपित से वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद किया जा चुका है। ऐसे में आरोपित को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले में पूछताछ के लिए इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता ओंकार सिंह को नोटिस भेजकर वीरवार को थाने में मोबाइल आने के लिये कहा है।

आरोपित ने पुलिस पूछताछ में अंकुर जैन और ओंकार सिंह पर आरोप लगाये थे। हालांकि, इन आरोपों को मृतका मुस्कान के पिता और भाई ने ही ओंकार सिंह पर लगे आरोपों को नकार दिया था और कहा था कि कालू नशे का आदि है। उधर, थाना प्रभारी नरेश कुमार ने कहा कि ओंकार सिंह को नोटिस भेजा गया है। इस मामले में ओंकार सिंह ने कुछ भी टिप्पणी करने से फिलहाल मना कर दिया।

जब भी आता अपनी बहन को रुपये देकर जाता- परिजन

वह अपनी बहन भावना उर्फ मुस्कान के साथ पेशी पर अदालत में भी गया था। स्वजनों का भी यही कहना है कि करण कहां रहता था उनको पता नहीं लेकिन जब भी आता अपनी बहन को रुपये देकर जरूर जाता था।

यह भी पढ़ें: Ambala Crime: भाई ने किया मुंहबोली बहन का मर्डर, प्राइवेट पार्ट समेत शरीर पर 30 जगह किये वार; सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट कही ये बात

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी मांगी मदद 

हालांकि करण ने फेसबुक पर पोस्ट भी डाली और इसमें नेताओं का नाम तो लिया साथ ही गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई(Gangster Lawrence Bishnoi) से भी मदद मांगी और कहा कि यदि कोई उनकी गैंग का सदस्य उसकी बहन का बदला लेता है तो उसकी गुलामी करेगा।

विज की कोठी पर करने जा रहा था सरेंडर, डीएसपी ने पहचाना 

बहन की हत्या करने का आरोपित करण उर्फ कालू वारदात के बाद फरार हो गया था। मंगलवार को वह सरेंडर करने के लिए प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज(Anil Vij) के आवास पर जा रहा था।

अपनी बहन पर किये थे करीब तीस वार 

डीएसपी रामकुमार (Haryana Police) ने करण को पहचान लिया और पुलिस कर्मचारियों को उसे पकड़ने को कहा। पुलिस ने विज के आवास तक पहुंचने से पहले ही करण को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने एक वीडियो भी जारी किया, जिसमें उसने एक नेता का नाम उछाला है।

उसने अपनी बहन पर करीब तीस वार किए गए। आरोपित वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। सूचना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। सोशल मीडिया साइट शादी डॉट-कॉम पर भावना का रिश्ता हुआ था।

यह भी पढ़ें: Ambala: पन्नू की धमकी के इनपुट पर अंबाला रेलवे स्टेशन और जिला पुलिस अलर्ट, एजेंसियां कर रही सार्वजनिक स्थानों पर निगरानी