Move to Jagran APP

'कांग्रेस सरकार बनने पर मिलेगा 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज', भूपेंद्र हुड्डा ने कर दिया ये बड़ा एलान

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। अंबाला में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hooda) ने एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने वरुण मुलाना को जिताने के लिए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान (Chaudhary Udaybhan) ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

By AVTAR SINGH Edited By: Rajiv Mishra Published: Mon, 24 Jun 2024 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 03:01 PM (IST)
अंबाला में भूपेंद्र हुड्डा ने किया बड़ा एलान।

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेशवासियों को 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मुहैया करवाया जाएगा।

कोई भी गंभीर बीमारी होने पर किसी भी गरीब को पैसों के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाने पड़ेंगे। ना ही किसी गरीब को इलाज के लिए कर्जा लेना पड़ेगा। उसके इलाज की जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार उठाएगी।

कांग्रेस ने राजस्थान में लागू की थी यह योजना

कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार रहते यह योजना लागू की थी। सरकार बनने पर बुजुर्ग को 6 हजार पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम, महंगाई से राहत देने के लिए 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी।

सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों पर योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर पक्की भर्तियां की जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया से निजात दिलाते हुए साफ-सुथरी भर्ती और पेपर सुनिश्चित किए जाएंगे।

हुड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिया ये मंत्र

हुड्डा ने कर्ण पैलेस में रविवार को जिला स्तरीय धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया। मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, सांसद वरुण मुलाना साथ रहे। हुड्डा और उदयभान ने अंबाला के मतदाताओं का वरुण मुलाना को जिताने के लिए आभार व्यक्त किया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है लेकिन वो कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हैं कि जीत सुनिश्चित मानकर घर नहीं बैठना है, अगर जनहित की जनप्रिय सरकार बनानी है तो अगले 3 महीने घर नहीं बैठना है, बल्कि जनता के बीच रहना है।

चौधरी उदयभान ने भाजपा पर साधा निशाना

चौधरी उदयभान ने कहा कि अंबाला में लोकसभा चुनाव में शानदार काम किया। उन्होंने जिस एकता और मेहनत का परिचय इस चुनाव में दिया, विधानसभा चुनाव तक उसे यूं ही बरकरार रखना है। इस चुनाव में जनता को बीजेपी से 750 किसानों की शहादत हुई।

पहलवान बेटियों पर हुए अत्याचार, किसान-कर्मचारी-सरपंच-सफाईकर्मी समेत हर वर्ग पर हुए लाठीचार्ज, युवाओं के साथ हुए भर्ती घोटालों, महिला व दलितों पर अपराधों, व्यापारी को हुए घाटे और मजदूर की कम होती आमदनी का बदला लेना है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: गिरफ्तार करने आई दिल्ली पुलिस पर आरोपितों ने किया हमला, जवानों को सिर और पैर में लगी चोट

बीजेपी के अहंकार को हराया- वरुण मुलाना

वरुण मुलाना ने भी जनता, पार्टी हाईकमान, हुड्डा, उदयभान, तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अंबाला की जनता ने बीजेपी के अहंकार को हराकर कांग्रेस की नीतियों और संविधान को जिताया है।

मौके पर पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, पूर्व विधायक जसबीर मलौर, अमीषा चावला, हिम्मत सिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के समापन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा डिप्टी मेयर राजेश मेहता के आवास पर पहुंचे। यह पहला मौका था जब यहां पूर्व मुख्यमंत्री पहुंचे।

यह भी पढ़ें- पत्नी को गुजारा भत्ता न देने पर CRPF ने कांस्टेबल को किया था बर्खास्त, अब हाई कोर्ट ने रद्द किया फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.