Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala: 'मोदी के नेतृत्व में देश बदला है और विश्व में सशक्त हुआ', पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोले BJP के राष्ट्रीय सचिव

रविवार को अंबाला कैंट के बीपीएस प्लेटेरियम में आयोजित भाजपा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ने पीएम मोदी व राज्य सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जहां देश में अभूतपूर्व बदलाव आया है वहीं विश्व पटल पर भारत छवि भी सशक्त हुई है। यह मोदी का कमाल है कि विश्व में भारतीयों का सम्मान बढ़ा है।

By Deepak BehalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 27 Nov 2023 02:12 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़ का स्वागत करते हुए प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज व अन्य

जागरण संवाददाता, अंबाला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में जहां देश में अभूतपूर्व बदलाव आया है, वहीं विश्व पटल पर भारत छवि भी सशक्त हुई है। यह मोदी का कमाल है कि विश्व में भारतीयों का सम्मान बढ़ा है। रविवार को अंबाला कैंट के बीपीएस प्लेटेरियम में आयोजित भाजपा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ओपी धनखड़ बोल रहे थे।

इससे पहले प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने उनका स्वागत किया। धनखड़ ने गुरु नानक जयंती व संविधान दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। इस दौरान विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. संजय शर्मा व भाजपा जिला प्रधान राजेश बतौरा भी मौजूद रहे।

आयुष्मान भारत योजना से ईलाज हुआ आसान

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आयुष्मान भारत योजना को आगे बढ़ाते हुए चिरायु योजना शुरू करवाने का श्रेय जाता हैं, जिससे आम आदमी को अपना ईलाज अस्पतालों में निशुल्क करवाना आसान हुआ हैं। उन्होंने कहा कि छावनी में बन रहें शहीदी स्मारक का श्रेय भी विज को जाता है।

इससे अम्बाला छावनी की पहचान न केवल भारत में बल्कि विश्व मानचित्र पर उभर कर सामने आएगी। इसी प्रकार, लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए जनता दरबार का आयोजन और भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए श्री विज द्वारा उठाए गए कदम काबिले तारीफ हैं।

ये भी पढ़ें- 'गांधी-नेहरू परिवार के बिना नहीं चल सकती कांग्रेस', अनिल विज ने परिवारवाद पर बोला हमला

बीजेपी व हरियाणा सरकार कर रही गरीबों के लिए काम

उन्होनें कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की सोच थी कि पंक्ति मे खड़े अंतिम व्यक्ति का उत्थान हो, यानि की अंत्योदय इसी बात को ध्यान में रखते हुए केन्द्र की भाजपा सरकार और हरियाणा सरकार गरीब एवं जरूरतमंद लोगों का जीवन स्तर उपर उठाने के लिए काम कर रही हैं।

उन्होंने पन्ना प्रमुखों के बारे में कहा कि मतदाता सूची के एक पन्ने पर लगभग 60 मतदाता यानी कि15 परिवार होते हैं। उनसे संपर्क करके उनके सुख दुख में शामिल होना, उनकी बिजली, पानी जैसी छोटी मोटी समस्याओं के समाधान के लिए आगे आकर उनकी मदद करना तथा सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने में उनकी सहायता करना यह पन्ना प्रमुख का दायित्व हैं।

ये भी पढे़ं- CM मनोहर लाल पहुंचे नाडा साहिब गुरुद्वारे, पातशाही दसवीं नाडा में टेका मत्था