Move to Jagran APP

Haryana News: अंबाला में भाई बना भाई का दुश्मन, दो एकड़ जमीन के लिए परिवार के छह लोगों की कर दी हत्या

अंबाला जिले के गांव रतोर में एक सगे भाई ने अपने ही भाई के परिवार को खत्म कर दिया। ये हत्याकांड की वारदात को अंजाम सिर्फ दो एकड़ जमीन को लेकर दिया गया। वहीं पांच लोगों ने तुरंत ही दम तोड़ दिया जबकि एक बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई। एसपी ने रात तीन बजे घटनास्थल का दौरा किया। वहीं आरोपी ने शवों को जलाने की कोशिश की।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 22 Jul 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
अंबाला में सगे भाई ने की परिवार के पांच लोगों की हत्या (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के अंबाला जिले के गांव रतोर में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक सगे भाई ने अपने ही भाई के पूरे परिवार को खत्म कर दिया। इसके साथ ही आरोपी ने रात को ही शवों को जलाने की कोशिश की। मामले की सूचना मिलने पर एसपी ने रात तीन बजे घटनास्थल का दौरा किया। वहीं, पुलिस ने अधजले शवों को अंबाला कैंट के अस्पताल में पहुंचाया। घायल पिता नारायणगढ़ में एडमिट हैं, जबकि सात वर्षीय बालिका को चंडीगढ़ में रेफर किया गया है।

छह सदस्यों की कर दी गला रेतकर हत्या

हरियाणा के अंबाला जिले में एक पूर्व सैनिक ने अपने परिवार के छह सदस्यों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मृतकों में उसकी मां, भाई, भाभी और दो बच्चे शामिल हैं। अभी एक घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अपराध के बाद आरोपी ने आधी रात को उनका अंतिम संस्कार करने की कोशिश की, जब पुलिस मौके पर पहुंची और आधे जले हुए शव बरामद किए।

एक ही परिवार के छह की हत्या (मृतकों के नाम)

भाई हरीश पुत्र ओम प्रकाश

पत्नी सोनिया

दो बेटियां (परी, यशिका

छह महीने बेटे मयंश

हरीश की माता सुरूपी

पिता ओम प्रकाश घायल है।

ये भी पढ़ें: Haryana Weather Today: लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, हरियाणा के इन 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

दो एकड़ जमीन को लेकर हुआ था विवाद

हालांकि, सेवानिवृत्त सैनिक मौके से भागने में सफल रहा। यह हत्याकांड नारायणगढ़ इलाके में दो एकड़ जमीन के विवाद को लेकर हुआ। पीड़ितों की पहचान 35 वर्षीय हरीश, उनकी 32 वर्षीय पत्नी सोनिया, 65 वर्षीय मां सरोपी, पांच वर्षीय बेटी और छह महीने के बेटे के रूप में हुई है। घायल पिता ओम प्रकाश को राज्य की राजधानी से करीब 35 किलोमीटर दूर नारायणगढ़ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गंभीर घायलों को किया पीजीआई रेफर

पीड़ित की एक बेटी को गंभीर चोटों के कारण चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआई) रेफर किया गया है। पुलिस ने सभी शवों को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भौरिया तड़के तीन बजे मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: विधानसभा चुनाव से पहले मुश्किल में कांग्रेस, भूपेंद्र हुड्डा समेत चार विधायक ईडी के निशाने पर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।