Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लगातार बत्ती गुल, अमरपुरी में रहने वालों का दिन का चैन और रात की नींद गायब

छावनी में बीडी फ्लोर मिल के पीछे बसे अमरपुरी में दो दिनों से बिजली सप्लाई का बुराहाल है। यहां रहने वालों का दिन का चैन और रात की नींद गायब हो गई। लगातार बत्ती गुल रहने की वजह से घरों में लगे इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गए हैं। इस समस्या से जूझ रहे लोग बिजली कब आएगी इसकी जानकारी करने के लिए कंट्रोल रूम से लेकर बिजली निगम के एक्सइएन और एसडीओ को लगातार फोन कर रहे हैं। अब तो निगम का कोई अधिकारी भी लोगों का फोन उठाने को राजी नहीं है। सबसे अधिक समस्या तो उन परिवार के समक्ष है जिनके घरों में छोटे बच्चे और बीमार लोग हैं और इनवर्टर बंद हो गया है। कुछ दिनों से बिजली पूरी रात नहीं आ रही है। दिन के समय भी बिजली सप्लाई का बुराहाल है।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 05 Jun 2022 01:16 AM (IST)
Hero Image
लगातार बत्ती गुल, अमरपुरी में रहने वालों का दिन का चैन और रात की नींद गायब

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में बीडी फ्लोर मिल के पीछे बसे अमरपुरी में दो दिनों से बिजली सप्लाई का बुराहाल है। यहां रहने वालों का दिन का चैन और रात की नींद गायब हो गई। लगातार बत्ती गुल रहने की वजह से घरों में लगे इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गए हैं। इस समस्या से जूझ रहे लोग बिजली कब आएगी इसकी जानकारी करने के लिए कंट्रोल रूम से लेकर बिजली निगम के एक्सइएन और एसडीओ को लगातार फोन कर रहे हैं। अब तो निगम का कोई अधिकारी भी लोगों का फोन उठाने को राजी नहीं है। सबसे अधिक समस्या तो उन परिवार के समक्ष है जिनके घरों में छोटे बच्चे और बीमार लोग हैं और इनवर्टर बंद हो गया है। कुछ दिनों से बिजली पूरी रात नहीं आ रही है। दिन के समय भी बिजली सप्लाई का बुराहाल है। अमरपुरी में रहने वाले लोगों में इसे लेकर गुस्सा बढ़ता जा रहा है। दिन में भी रोजाना तीन तीन घंटे सप्लाई नहीं आती। बच्चे बूढ़े सभी परेशानी से झेल रहे हैं। पूरी रात लोग हाथ के पंखे और पेपर से हवा मारकर बिता रहे हैं। फोटो : 18

सबसे अधिक परेशानी तो उन लोगों को हो रही है, जिनके परिवार में छोटे छोटे बच्चे हैं। बच्चे बिजली न रहने से काफी परेशान हैं और जब हम बिजली निगम के अधिकारियों से संपर्क करके सप्लाई कब आएगी इसकी जानकारी लेना चाहते हैं तो कोई जवाब नहीं आता।

अशोक कुमार, अमरपुरी।

फोटो : 19

हमारे मुहल्ले में कई ऐसे भी लोग हैं जिनके परिवार में लोग बीमार है। एक परिवार में तो अभी आपरेशन के बाद मरीज डिस्चार्ज होकर आया है और वह गर्मी में पसीने से तरबतर है। मरीजों को तो बिजली के कट बहुत कष्टकारी साबित हो रहा है।

श्यामलाल, अमरपुरी। फोटो : 22

गर्मी इतनी अधिक है कि बिजली कट किसी बड़ी समस्या से कम नहीं है। बेवजह की बिजली कटौती से गर्मी अधिक होने से घर में रहा नहीं जा रहा। पहले तो रात काटना मुश्किल था अब तो रात की नींद गायब हो गई है।

जगदीश प्रसाद, अमरपुरी। फोटो : 23

पिछले एक सप्ताह से हमारे मुहल्ले में बिजली सप्लाई का बुराहाल है। यहां रात के समय तो बत्ती गुल रहती है अब तो दिन में लगातार कट रहा है। इससे आमजन को समस्या हो रही है और बिजली निगम का कोई अधिकारी फोन पर जवाब देने को तैयार नहीं है।

डा. आरडी यादव, अमरपुरी।