Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ED के सामने हुए पेश, मानेसर लैंड स्कैम मामले में पूछताछ जारी

Bhupinder Singh Hooda ईडी की टीम आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ कर रही है। उनसे यह पूछताछ मानेसर लैंड स्कैम में हो रही है। जो सुबह से चल रही है। मालूम हो हरियाणा की पूर्व हुड्डा सरकार के कार्यकाल में हुए बहुचर्चित मानेसर जमीन घोटाला मामला सामने आया था। जिसमें कई लोग आरोपी बनाए गए थे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 17 Jan 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
Bhupinder Singh Hooda: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हरियाणा के पूर्व CM से पूछताछ। फाइल फोटो

जागरण डिजिटल, अंबाला। प्रवर्तन निदेशालय की टीम बुधवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछताछ कर रही है। उनसे यह पूछताछ मानेसर लैंड स्कैम में हो रही है। 

मालूम हो हरियाणा की पूर्व हुड्डा सरकार के कार्यकाल में हुए बहुचर्चित मानेसर जमीन घोटाला मामला सामने आया था। इसी मामले में अन्य आरोपियों के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा को भी आरोपित बनाया गया था।

— ANI (@ANI) January 17, 2024

आरोप है कि अगस्त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात लोगों के साथ मिलीभगत कर गुरुग्राम के मानसेर, नौरंगपुर और नखड़ौला आदि गांवों के किसानों को भूमि अधिग्रहण का डर दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन सस्ते दाम में खरीद ली थी। जिसे हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान करीब 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डर्स को औने-पौने दाम में बेच दिया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर