Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: राज्य मंत्री असीम गोयल को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024) को लेकर आचार संहिता लागु है। हरियाणा के परिवहन व बाल एवं महिला विकास राज्य मंत्री असीम गोयल को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस भेजा है। असीम गोयल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। बता दें कि हरियाणा के सभी 90 सीटों पर एक अक्टूबर को चुनाव होने वाला है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:41 PM (IST)
Hero Image
आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में असीम गोयल को मिला नोटिस (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल को चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में उन्हें एक घंटे के भीतर जवाब देने के आदेश दिए गए हैं।

आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

गोयल पर आरोप हैं कि उन्होंने अपने क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बिना प्रशासनिक अनुमति के रक्षा बंधन के अवसर पर बैग, दीवार घड़ी और कपड़े, पेन और रजिस्टर इत्यादि सामान बांटा गया। जिस बैग में सामान दिया गया उस बैग पर उनकी फोटो भी लगी थी। बैग के भीतर जो भी सामान था उस पर भी असीम गोयल व मुख्यमंत्री की फोटो लगी हैं। गोयल के फोटो लगे बैग और सामान वितरण की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं।

लोकसभा चुनाव में भी जारी हुआ था नोटिस

बता दें लोकसभा चुनाव में गोयल को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। तब गोयल के निवास के सामने सड़क को रोककर एक शामियाना लगाया गया था। इसके लिए भी आयोग से अनुमति नहीं ली गई थी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: चुनाव से पहले कांग्रेस का कुनबा मजबूत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा की उपस्थिति में महेश दायमा ने थामा 'हाथ'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें