Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anil Vij: 'घायल शेर बहुत खूंखार होता है...' पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने विधानसभा चुनाव को लेकर कह दी बड़ी बात

हरियाणा के पूर्व स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) राजनीति में अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। उनसे कोई सवाल पूछ लो हर सवाल का बड़ी सहजता से जवाब देते हैं और किसी सवाल को उत्तर के बिना अधूरा नहीं छोड़ते। वहीं उन्होंने लोकसभा चुनाव में हार को लेकर पूछे सवाल को लेकर बेबाकी से जवाब दिया।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 25 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने विधानसभा चुनाव को लेकर कह दी बड़ी बात (फाइल फोटोव )।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों में से पांच पर भाजपा की जीत और पांच पर हार को लेकर अनिल विज (Anil Vij) स्पष्ट राय जाहिर करते हुए कहा कि घायल शेर बहुत खूंखार होता है। हमारा एक-एक कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की हार का बदला विधानसभा चुनाव में लेने के लिए तैयार है।

अमित शाह देश की राजनीति के चाणक्य

अंबाला छावनी के विधायक अनिल विज विधानसभा कमेटियों की बैठक में भागीदारी करने के लिए हर मंगलवार चंडीगढ़ आते हैं। मीडिया से बातचीत में विज ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देश की राजनीति के चाणक्य हैं। हरियाणा में अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान उनका मार्गदर्शन पार्टी के कार्यकर्ताओं को मिलेगा। अमित शाह के मार्गदर्शन में भाजपा हरियाणा में तीसरी बार अपनी सरकार बनाएगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: 'बीजेपी की सोच, हरियाणवी युवा सरकारी नौकरी से रहें वंचित', CET मामले में SC के फैसले पर बोले दीपेंद्र हुड्डा

किरण चौधरी अच्छी प्रखर वक्ता

किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) और श्रुति चौधरी के भाजपा में आने से जुड़े सवाल पर अनिल विज ने राजनीतिक अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ये देखने वाला विषय है कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी को भाजपा में लेकर आए हैं या फिर वे अपने आप आए हैं। लेकिन इतना तय है कि किरण चौधरी अच्छी प्रखर वक्ता हैं।

कांग्रेस में रहते हुए हुड्डा के विरुद्ध वे जो बोल नहीं पाती थी, उनकी कमियों को गिना नहीं सकती थी, अब भाजपा में वह खुलकर बोल सकती हैं। विज ने कहा कि हुड्डा के हाथों में हरियाणा सुरक्षित रह ही नहीं सकता। भाजपा के नंबर हर मापदंड में कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की राजनीति से ऊपर हैं।

मैं बीजेपी का अनन्य भक्त- अनिल विज

पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने जितना संविधान को रौंदा व धज्जियां उड़ाई हैं, उतना किसी और पार्टी ने नहीं किया। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं कुछ प्राप्त करने के लिए राजनीति में नहीं आया हूं। मैं पार्टी का वर्कर हूं। मैं किसी व्यक्ति के साथ नहीं हूं। मैं अपनी पार्टी की विचारधारा के साथ हूं। मैं विधायक रहा, मैं नहीं रहा, मैं सत्ता में रहा, नहीं रहा, मैं विपक्ष में रहा, परंतु मैंने अपना काम किया है।

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी का अनन्य भक्त हूं। लोकसभा चुनाव में अंबाला जिले में चार विधानसभा हैं लेकिन हम तीन विधानसभा में हार गए और उन विधानसभाओं में मंत्री भी रहे, लेकिन उस हार की धारा को हमने अंबाला छावनी में आने से रोका और हम अंबाला छावनी में जीते हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: बलिदानी सैनिकों और पुलिस जवानों के आश्रितों को मिलेगी अब दोगुनी सहायता, हरियाणा सरकार देंगी इतनी राशि