Move to Jagran APP

Haryana: रक्षाबंधन से पहले ही मुफ्त सवारी, आज भी फ्री में सेवा देगी रोडवेज की लारी; बच्चों को निशुल्क यात्रा

Haryana रक्षा बंधन के महापर्व पर हरियाणा में बुधवार को रात 12 बजे तक यह सेवा एकदम निशुल्क रहेगी। न केवल बहनें बल्कि उनके साथ उनके 15 वर्ष तक के बच्चे भी इस दौरान उनके साथ निशुल्क सेवा का लाभ ले सकेंगे। न केवल अंबाला बल्कि अंबाला से दिल्ली और चंडीगढ़ तक जाने वाले हरियाणा रोडवेज की बसों में यह सेवा निशुल्क रहेगी।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Haryana: रक्षाबंधन से पहले ही मुफ्त सवारी, आज भी फ्री में सेवा देगी रोडवेज की लारी;

अंबाला, जागरण संवाददाता।  भाई की कलाई पर प्यार के बंधन को मजबूत करने के लिए अंबाला डिपु ने मंगलवार को ही सरकार की हिदायतों के अनुसार दोपहर 12 बजे से निशुल्क सेवा शुरू कर दी। न केवल सरकारी बसों ने बल्कि अंबाला सहकारी परिवहन समितियों की बसों ने भी बहनों के लिए एकदम निशुल्क सेवा मंगलवार से ही शुरू कर दी है।

बुधवार को रात 12 बजे तक यह सेवा एकदम निशुल्क रहेगी। न केवल बहनें बल्कि उनके साथ उनके 15 वर्ष तक के बच्चे भी इस दौरान उनके साथ निशुल्क सेवा का लाभ ले सकेंगे। न केवल अंबाला बल्कि अंबाला से दिल्ली और चंडीगढ़ तक जाने वाले हरियाणा रोडवेज की बसों में यह सेवा निशुल्क रहेगी।

इसी तरह राज्य में चलने वाले किसी भी डिपो की सहकारी परिवहन समितियों की बसों में भी बहनें और उनके साथ सफर करने वाले 15 वर्ष तक के बच्चे निशुल्क यात्रा कर सकेंगे।

जानिए अंबाला में क्या है बसों की स्थिति

अंबाला जिले की बात करें तो अंबाला डिपो में 140 बसें आनरूट हैं। इसी तरह नारायणगढ़ सब डिपो में करीब 50 बसें आनरूट चल रही हैं। इन सभी बसों को मंगलवार व बुधवार को भी नियमित रूप से चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसी तरह सहकारी परिवहन समिति की अंबाला में 71 बसें हैं। यह बसें भी अपनी सेवाएं निशुल्क देंगे। इस दौरान सभी चालक और परिचालकों को वर्दी में रहने और निर्धारित स्टाप पर बसें रोकने के निर्देश भी दिए हैं।

भीड़ के अनुसार बसें चलाने के निर्देश

रक्षाबंधन के लिए बहनों को किसी भी रूट पर जाने में कोई भी दिक्कत न आए और यात्रियों को समय पर गंतव्य पर पहुंचाया जा सके इसके लिए भीड़ के अनुसार रूटों पर बसें कम या ज्यादा की जा सकती हैं। जहां भीड़ ज्यादा होगी उसी हिसाब से संबंधित रूट पर बस चला दी जाएगी।

बता दें कि अंबाला डिपो की बसें रोजाना करीब 50 हजार किमी सफर तय करती हैं और करीब 16 लाख रुपये की आमदन है।

अंबाला डिपु में करीब 190 बसें आनरूट हैं।

मंगलवार दोपहर 12 बजे से बुधवार रात 12 बजे तक न केवल हमारी सरकारी बसों में बल्कि सहकारी परिवहन समितियों की बसों में भी बहनें और उनके साथ 15 साल तक के बच्चे निशुल्क यात्रा कर सकेंगे। किसी भी तरह की दिक्कतें न हों इसीलिए जहां भीड़ ज्यादा होगी वहां उसी हिसाब से बसें बढ़ा दी जाएंगी।अजीत ढांडा, बस अड्डा इंचार्ज।

सहकारी परिवहन समितियों की अंबाला में 71 बसें हैं और सरकार की हिदायतों के अनुसार हम सभी सुविधाएं यात्रियों को उपलब्ध करवाते हैं। बहनों को किसी भी तरह की दिक्कतें राखी के दिन न हो इसीलिए हमारी सभी बसें रूटों पर चल रही हैं और बुधवार रात 12 बजे तक हमारी सेवाएं भी निशुल्क रहेंगी।

सुरेंद्र राजू शर्मा, महासचिव अंबाला सहकारी परिवहन समिति।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।