Move to Jagran APP

ACB की टीम ने रिश्वत लेते हुए एएसआई को रंगे हाथ पकड़ा, FIR से नाम बाहर निकालने की एवज में मांगे थे दो लाख रुपए

Haryana Crime अंबाला कैंट के महेश नगर थाने में तैनात एएसआइ रूप सिंह को एसीबी पंचकूला ने रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। एएसआइ पर आरोप है कि साल 2018 में दर्ज एक मामले में एफआइआर से नाम हटाने के नाम पर दो लाख रुपये मांगे थे। शिकायतकर्ता ने अंबाला सीमा पर गांव मौली में एक मिठाई की दुकान पर उसे रुपये लेने के लिए बुलाया था। तभी एसीबी ने उसे दबोचा।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
दो IAS अफसरों के बाद ACB ने एक ASI को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अंबाला। Haryana Crime News: अंबाला कैंट के महेश नगर थाने में तैनात एएसआइ रूप सिंह को एंटी करप्शन ब्यूरो(ACB) पंचकूला की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा है। उसने महेश नगर थाने (Haryana Police) में वर्ष 2018 में दर्ज एक मामले में एफआइआर से नाम बाहर निकालने की एवज में 2 लाख रुपये मांगे थे। कराधान निवासी दलीप सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया गया था।

एएसआइ को एसीबी ने पंचकूला के गांव मौली से पकड़ा

आरोप था कि इस केस आरोपितों ने लाखों रुपये की धोखाधड़ी की थी। मामले में पकड़े गए आरोपित अशोक कुमार को रिमांड पर लेकर रिकवरी के लिए पुलिस टीम पंचकूला गई थी। इसी दौरान यह सारा मामला सामने आ गया। आरोपित एएसआइ को एसीबी ने पंचकूला के गांव मौली से काबू किया है।

शिकायतकर्ता अंबाला के शाहपुर निवासी सोहन लाल ने एएसआइ को पंचकूला-अंबाला सीमा पर गांव मौली में एक मिठाई की दुकान पर रुपये लेने के लिए बुलाया था। जैसे ही आरोपित ने पैसे लिए एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: IAS जयवीर आर्य को रिमांड के बाद भेजा जेल, कॉन्फेड का महाप्रबंधक अभी भी फरार; एसीबी ने देहरादून में भी जुटाए सबूत

यह था पूरा मामला

थाना महेश नगर पुलिस ने अप्रैल 2018 में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था। यह केस कलरहेड़ी के शेर सिंह की शिकायत पर निदेशक स्वर्ण सिंह, अवतार सिंह, संतोष सिकदर, अवतार रंधावा, छत्तरपाल अतिरिक्त निदेशक, हनी भल्ला मैनेज, अशोक संधु के खिलाफ दर्ज किया गया था।

छह साल की एफडी की मेच्योरिटी के साथ जमीन देने का दावा कर आरोपितों ने शेर सिंह से 11 लाख रुपये हड़प लिए थे। आरोपितों ने कई अन्य लोगों को भी अपना शिकार बनाया था।

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार मामले में ACB ने हरियाणा के एक और IAS अधिकारी जयवीर आर्य को किया गिरफ्तार, तीन लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें