Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लेन नियमों का पालन न करने को लेकर सख्त हुई ट्रैफिक पुलिस, अब तक 510 दिनों में इतने हजार वाहन के कटे चालान

Haryana News एसपी जशनदीप सिंह रंधावा के निर्देशानुसार लेन ड्राईविंग (बाई लेन) के नियमों की उल्लघंना करने पर यातायात पुलिस अंबाला ने किए 35 भारी वाहनों के चालान काटे गये। अब तक लगभग 25746 भारी वाहनों के किए जा चुके चालान। चंडीगढ़ आते ही चालक यातायात नियमों का अनुसरण करने लगते हैं। उसी प्रकार अंबाला में प्रवेश करते ही सभी चालक यातायात नियमों का अनुसरण करें।

By Deepa BehalEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
लेन नियमों का पालन न करने को लेकर सख्त हुई ट्रैफिक पुलिस। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अंबाला। Haryana Traffic challans: चंडीगढ़ आते ही चालक यातायात नियमों का अनुसरण करने लगते हैं। उसी प्रकार अंबाला में प्रवेश करते ही सभी चालक यातायात नियमों का अनुसरण करें। ऐसा माहौल तैयार करना पुलिस ने आरंभ कर दिया है। नियमों को सख्ती से लागू करना होगा, क्योंकि सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाएं रोकना बेहद जरूरी है।

एसपी जशनदीप सिंह रंधावा (Haryana Police) के निर्देशानुसार लेन ड्राईविंग (बाई लेन) के नियमों की उल्लघंना करने पर यातायात पुलिस अंबाला ने किए 35 भारी वाहनों के चालान काटे गये। अब तक लगभग 25746 भारी वाहनों के किए जा चुके चालान।

बाई लेन में चलने के लिये वाहन चालकों को किया जागरूक

25 अप्रैल 2022 को सड़क सुरक्षा (Road Safety) सुनिश्चित करने, वाहनों के सुचारू-रूप से आवागमन के लिये भारी वाहन व गति प्रतिबन्धित (निर्धारित गति सीमा) वाहन के लिए लेन ड्राईविंग (बाई लेन) निर्धारित करने व बाई लेन में चलने के लिये वाहन चालकों को जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें: HSSC संशोधित रिजल्ट जारी करने पर योग्यता सूची से बाहर होने वाले क्लर्कों को झटका, HC ने खारिज की याचिका

510 दिनों में लगभग 26 हजार भारी वाहनों के कटे चालान

मोटर वाहन अधिनियम-2017 (Motor Vehicles Act-2017) की धारा 4 के भाग 5 के अन्तर्गत निर्धारित गति सीमा व बाई लेन में ना चलकर नियमों की उल्लघंन करने पर 07 अक्तूबर 2023 को 35 भारी वाहनों के चालान किए और अब तक बीते 510 दिनों में 25746 भारी वाहनों के चालान किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ट्रेन में यात्रियों का सामान चुराने वाले तीन आरोपियों को रेलवे पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर