Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: 'तो अगली मीटिंग मुख्यमंत्री आवास में', मतदान के बीच अनिल विज ने कर दी सीएम पद के लिए दावेदारी

हरियाणा (Haryana Election 2024) में शनिवार को 90 सीटों पर एक विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान हो रहा है। इस बीच पूर्व गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनाएगी और यदि पार्टी चाहेगी तो वे मुख्यमंत्री पद के लिए तैयार हैं। पार्टी करेगी निर्णय की मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

By Agency Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी की है। फाइल फोटो

एएनआई, अंबाला। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Election 2024) के लिए आज प्रदेश की सभी 90 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज (Anil Vij) ने मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी की है।

अंबाला से चुनावी मैदान में नजर आ रहे अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार बनाएगी और यदि पार्टी चाहेगी तो वे मुख्यमंत्री पद के लिए तैयार हैं।

पार्टी करेगी निर्णय: अनिल विज

अनिल विज ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सरकार तो भाजपा ही बनाएगी लेकिन मुख्यमंत्री पद किसे मिलेगा इसका निर्णय पार्टी तय करेगी। यदि पार्टी मुझे चाहेगी, तो हमारी अगली मीटिंग मुख्यमंत्री आवास में होगी। मैं पार्टी में सबसे वरिष्ठ हूं।

यह भी पढ़ें- मनोहर लाल का 50 सीट जीतने का दावा, सैलजा बोलीं- बन रही कांग्रेस की सरकार; हरियाणा विधानसभा चुनाव की 10 बड़ी बातें

अनिल विज ने आगे कहा कि अंबाला के लोग शांति चाहते हैं और शांति का अर्थ है कमल का प्रतीक। वहीं, कुमारी सैलजा को लेकर बातचीत करते हुए कहा कि वह कांग्रेस में घुटन महसूस कर रही हैं, उन्हें पार्टी में सम्मान नहीं मिल रहा है।

मनोहर लाल ने सैलजा और हुड्डा को दिया ऑफर

बता दें कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मतदान के बाद कहा कि भाजपा प्रदेश 50 से अधिक सीट जीतेगी और फिर से सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और भूपेंद्र हुड्डा और सिरसा सांसद सैलजा को ऑफर भी दिया। उन्होंने कहा कि इन दोनों लोगों के बीच तकरार चल रही है। हम हु्ड्डा और सैलजा दोनों लोगों को भाजपा में आने का खुला ऑफर देते हैं।

हालांकि, उनके इस बयान के बाद सैलजा ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है और इसलिए भाजपा इतनी कमजोर हो चुकी है कि मुझे शामिल करने की बात कर रही है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: मतदान के बाद मनोहर लाल ने हुड्डा और सैलजा को दिया ऑफर, कहा- जब चाहे बीजेपी में आ सकते हैं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें