Move to Jagran APP

Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में बुलाई भाजपा विधायक दल और मंत्रियों की बैठक

हरियाणा में चल रही राजनीतिक गतिविधियों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक बुला ली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को करनाल में आयोजित भगवान परशुराम महाकुंभ के दौरान सीएम बदले जाने की अटकलों पर खुलकर जवाब दे दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Sun, 11 Dec 2022 10:24 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की फाइल फोटो।
राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में चल रही राजनीतिक गतिविधियों के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक बुला ली है। विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले हो रही इस बैठक में जहां विपक्ष के हमलों का जवाब देने की रणनीति बनेगी, वहीं विधायकों से चुनावी मोड में आकर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ाने के लिए कहा जाएगा। मुख्यमंत्री विधायकों से उनके विधानसभा क्षेत्रों के लंबित विकास कार्यों की जानकारी मांगने के साथ ही ऐसी नई परियोजनाओं के प्रस्ताव मांग सकते हैं, जिनके पूरा होने से भाजपा सरकार के प्रति लोगों में सकारात्मक संदेश जाएगा।

26 दिसंबर को होगा शीतकालीन सत्र की शुरूआत 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को करनाल में आयोजित भगवान परशुराम महाकुंभ के दौरान सीएम बदले जाने की अटकलों पर खुलकर जवाब दे दिया है। हालांकि ऐसी अफवाहें मुख्यमंत्री के विरोधियों द्वारा किसी भी समय उड़ा दी जाती हैं, लेकिन मुख्यमंत्री ने इस बार जिस कड़ाई और सख्ती के साथ जवाब दिया है, उससे उनके विरोधी सकते में हैं। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 26 दिसंबर से आरंभ होगा, जो 28 दिसंबर तक चलने की संभावना है। हालांकि कांग्रेस द्वारा सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की जा सकती है, लेकिन साल के अंत में अधिकतर अधिकारी व जनप्रतिनिधि अपने परिवारों के साथ छुट्टियां मनाने जाते हैं। इसलिए विधानसभा सत्र की अवधि ज्यादा दिन बढ़ने की कोई संभावना नहीं है।

मंगलवार को होगी विधायक दल की मीटिंग 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल वैसे तो हर मंगलवार को विधायकों से मिलते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सरकार के मंत्रियों के लिए भी मंगलवार और बुधवार को चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यालयों में रहकर विधायकों से मिलकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने व परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने के लिए निर्धारित कर रखा है। लेकिन इस बार मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई विधायकों की बैठक खास हो सकती है। मुख्यमंत्री निवास से विधायकों को यह संदेश भेजा जा रहा है कि वह मंगलवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में आवश्यक रूप से भागीदारी करें। यह बैठक भाजपा विधायक दल के कार्यालय में शाम चार बजे होगी, जिसमें राज्य सरकार के मंत्रियों को भी बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: Haryana: वकील और ऑटो चालक चला रहे थे गैंग, नौकरी के झांसे में 37 बेरोजगारों को बनाया निशाना; 3 गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।