Move to Jagran APP

Haryana College Admission: स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए फिर खुला पोर्टल, 25 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन

स्नातक कक्षाओं में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों को एक और मौका मिला है। जो छात्र पहले दाखिले से चूक गए थे वह अब दोबारा से आवेदन कर सकते हैं। उच्चतर शिक्षा विभाग ने ऑनलाइन आवेदन के लिए शनिवार से पोर्टल खोल दिया है। कॉलेजों में स्नातक कक्षाओं में अब भी बड़ी संख्या में सीटें खाली हैं। इस कारण उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा फिर से दाखिला पोर्टल खोला गया है।

By Sudhir TanwarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 19 Aug 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में स्नातक कक्षाओं में दाखिले के लिए फिर खुला पोर्टल, 25 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Haryana College Admission हरियाणा में स्नातक कक्षाओं में दाखिले से चूके छात्र-छात्राओं के लिए राहत की खबर है। ऐसे विद्यार्थियों के लिए शनिवार से पोर्टल फिर खोल दिया गया है। अब स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए 25 अगस्त तक पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।

बता दें कि जो विद्यार्थी पहले दाखिला ले चुके हैं, वह विषय बदलाव या सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। फिजिकल काउंसिलिंग के तहत 26 अगस्त तक दाखिले होंगे।

उच्चतर शिक्षा विभाग ने खोला पोर्टल

कॉलेजों में स्नातक कक्षाओं में अब भी बड़ी संख्या में सीटें खाली हैं। इस कारण उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा फिर से दाखिला पोर्टल खोला गया है।

कई कॉलेजों में खाली हैं सीटें

ध्यान रहे कि अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दो मेरिट लिस्ट लगने और फिजिकल काउंसिलिंग की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद भी कई कॉलेजों में विभिन्न संकायों में सीटें खाली बच गई थीं। ऐसे में कॉलेज प्राचार्यों द्वारा खाली सीटों को भरने के लिए दोबारा से पोर्टल खोलने के लिए आवेदन किया गया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।