Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करनाल और सिरसा में एक मंच पर होगी सुरजेवाला, किरण और सैलजा की तिकड़ी; भूपेंद्र हुड्डा को देंगे चुनौती?

भाजपा व जजपा गठबंधन की सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोलने का दावा करते हुए सैलजा किरण और सुरजेवाला 30 जुलाई को भी सिरसा में एक ही मंच पर दिखाई देंगे। सुरजेवाला का कहना है कि हम सरकार की नाकामियों को उजागर करने के लिए इकट्ठा हुए हैं लेकिन माना जा रहा है कि साथ-साथ यह गुट हुड्डा को भी चुनौती देता रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 11 Jul 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
करनाल और सिरसा में एक मंच पर होगी सुरजेवाला, किरण और सैलजा की तिकड़ी; भूपेंद्र हुड्डा को देंगे चुनौती?

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। हरियाणा के कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी 15 जुलाई को कुरुक्षेत्र में होने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मौन सत्याग्रह आंदोलन में शामिल नहीं होंगी। तोशाम की विधायक किरण चौधरी और उनकी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी ने बुधवार 12 जुलाई को ही चरखी दादरी की मंगल मार्केट में सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।

चरखी दादरी जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से इस सत्याग्रह का आयोजन किया जा रहा है। किरण चौधरी, सैलजा और रणदीप सुरजेवाला की तिकड़ी ने 20 जुलाई को करनाल और 30 जुलाई को सिरसा जिले के कार्यक्रम भी तैयार कर लिए हैं। किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के समर्थकों ने 12 जुलाई को चरखी दादरी में होने वाले मौन सत्याग्रह का पोस्टर जारी किया है।

पोस्टर से हुड्डा-उदयभान के फोटो गायब

इस पोस्टर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान के फोटो गायब हैं, जबकि कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुमारी सैलजा के फोटो लगे हैं। कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया व राहुल गांधी के साथ ही चौधरी सुरेंद्र सिंह के फोटो भी इस पोस्टर लगाए गए हैं।

सुरजेवाला व सैलजा इस कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं, इस बारे में किरण चौधरी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन 20 जुलाई को करनाल में होने वाले कार्यक्रम में सैलजा, रणदीप और किरण तीनों एक साथ एक मंच साझा करेंगे। हरियाणा कांग्रेस की राजनीति में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक तरफ और सैलजा, किरण व रणदीप की जोड़ी एक तरफ हैं।

हुड्डा को देंगे चुनौती?

भाजपा व जजपा गठबंधन की सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोलने का दावा करते हुए सैलजा, किरण और सुरजेवाला 30 जुलाई को भी सिरसा में एक ही मंच पर दिखाई देंगे। सुरजेवाला का कहना है कि हम सरकार की नाकामियों को उजागर करने के लिए इकट्ठा हुए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि साथ-साथ यह गुट हुड्डा को भी चुनौती देता रहेगा।

कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने मंगलवार को हरियाणा कांग्रेस का संगठन नहीं बनने पर प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की घेराबंदी की है। सैलजा ने कहा कि हरियाणा के कार्यकर्ता चाहते हैं कि अब जल्दी संगठन बनना चाहिए। मैं भी चाहती हूं कि हरियाणा में जल्दी संगठन बने।

सैलजा, रणदीप और किरण (एसआरके) की नई उपाधि से जुड़े सवाल पर सैलजा ने कहा कि आकलन करना मीडिया का काम है। हम तीनों नेता लोगों के बीच जाकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 12 जुलाई को ही पूरे देश में कांग्रेस सत्याग्रह करने जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर