Move to Jagran APP

Haryana Crime: दो अलग-अलग मामलों में अमेरिका भेजने के नाम पर ठगे 52 लाख रुपये, पुलिस ने किया केस दर्ज

Haryana News अंबाला में अमेरिका भेजने के नाम पर शातिरों ने विनय कुमार निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी से 42 लाख रुपये ठगे लिए। वहीं दूसरे मामले में कुरुक्षेत्र के केयूके थाना पुलिस ने अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये ठगे थे।

By Satvinder Singh GirnEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
दो अलग-अलग मामलों में अमेरिका भेजने के नाम पर ठगे 52 लाख रुपये। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, अंबाला। Haryana Crime News:  अमेरिका भेजने के नाम पर शातिरों ने विनय कुमार निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी से 42 लाख रुपये ठग लिए। अंबाला कैंट थाना पुलिस ने सुरजीत सिंह, माया रानी निवासी मुहल्ला सोदागरान, जिला थानेसर कुरुक्षेत्र, अशोक कुमार व मुलख राज निवासी झांसा चुंगी कुरुक्षेत्र के खिलाफ केस दर्ज किया है।

विनय अपने बेटे को विदेश भेजना चाहता था जबकि उसे मलेशिया के रास्ते ब्राजील तक भेज दिया। इसके बाद पचास लाख रुपये की डिमांड रखी, जबकि दो दिनों तक भूखा भी रखा। अमेरिका में विनय की बेटी व दामाद की मदद से विनय का बेटा अमनदीप किसी तरह वापस अपने घर लौटा।

वहीं दूसरे मामले में कुरुक्षेत्र के केयूके थाना पुलिस ने अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने शिकायतकर्ता से 10 लाख रुपये ठग लिए। ज्योतिसर निवासी प्रदीप कुमार ने केयूके थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि वह यूएसए जाने का इच्छुक था।

यह भी पढ़ें: Haryana News: कंपनी का डिलीवरी ब्वॉय दो दर्जन से ज्यादा प्रोडक्ट के साथ कैश लेकर भागा, मालिक ने कराया मुकदमा दर्ज

आरोपित ने उसे अमेरिका भेजने की कही थी बात

मार्च 2022 में गांव जोगनाखड़ा निवासी अशोक कुमार से उसकी मुलाकात हुई। आरोपित ने उसे बताया कि वह एजेंट का काम करता है। वह उसे यूएसए भेज देगा। इसी दौरान वह उसके माता-पिता से भी मिला और उसे यूएसए भेजने के बारे में बातचीत की। आरोपित ने उसके माता-पिता की मुलाकात एजेंट यमुनानगर निवासी कार्तिक कौशल व पटियाला के गांव द्वारकापुर निवासी लाभ सिंह से कराई।

आरोपियों ने उसे यूएसए भेजने के नाम पर उससे दो लाख रुपये लेकर 17 अप्रैल को दिल्ली में फ्लाइट करवाकर साउथ अफ्रीका में भेज दिया। वहां से कहने लगे कि उसे आगे भेज देंगे, लेकिन फिर वहां जाकर और पैसों की डिमांड करने लगे। कार्तिक कौशल व लाभ सिंह के कहने पर उन्हें पांच लाख रुपये दिए गए।

कुछ पैसे ऑनलाइन भी किए थे ट्रांजक्शन

25अप्रैल 2022 को तीन लाख रुपये उसकी माता के खाते से और दो लाख रुपये और कुछ पैसे ऑनलाइन भी ट्रांजक्शन किए। यह पूरी रकम कुरुक्षेत्र के पुराना बस अड्डे के सामने लिए थे। 25 अप्रैल 2022 को लाभ सिंह व कार्तिक कौशल वहां पर आए और वहीं से और पैसे लेकर चले गए।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ किया था मुकदमा दर्ज

उसके माता-पिता और कार्तिक कौशल के माता-पिता व भाई से सारी पूछताछ की। उन्होंने कहा कि वे हमारे बेटे को पैसे दे दो। आरोपितों ने उसे बहुत तंग किया। उसे आगे न भेजने के कारण वह वापस भारत आ गया। पुलिस (Haryana Police) ने शिकायत के आधार पर आरोपित अशोक, कार्तिक कौशल व लाभ सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Yamunanagar: 22 दिन की नवजात को मौत के बाद दफनाया, हत्या की शिकायत पर पुलिस ने निकलवाया शव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें