Move to Jagran APP

Haryana News: 'तुम्हारे भाई को CBI ने पकड़ लिया है', छुड़ाने के नाम पर शातिरों ने महिला को लगाया 2 लाख का चूना

हरियाणा के अंबाला में एक महिला को 2 लाख रुपये का चूना लगा दिया गया। महिला को एक अनजान शख्स का कॉल आया और उसने कहा कि तुम्हारे भाई को सीबीआई ने पकड़ लिया है और उसे छुड़ाने के लिए तुम्हें पैसे देने होंगे। शातिर ने फोन पर कहा कि उसे विदेश से भेजने के लिए टिकट के पैसे और जेल से निकालने के लिए अफसर को पैसे देने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 11:10 PM (IST)
Hero Image
शातिरों ने महिला को लगाया 2 लाख का चूना

अंबाला शहर, जागरण संवाददाता। "सीबीआई ने तुम्हारे भाई को पकड़ लिया है।" उसे छुड़वाने के नाम पर शातिर ठगों ने परशुराम कॉलोनी निवासी महिला को 2.05 लाख रुपये का चूना लगा दिया। इसके बाद भी आरोपितों ने तीन लाख रुपये मांगे। जब महिला ने इनकार किया तो शातिर ने उसे जान से मारने और उसके बच्चों को किडनैप करने की धमकी दे दी।

अब इस मामले में सेक्टर-9 थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में परशुराम कॉलोनी अंबाला शहर निवासी सर्वजीत कौर ने बताया कि उसे मोहित कुमार ने फोन कर कहा कि तुम्हारा भाई जो विदेश गया है उसे सीबीआई ने पकड़ लिया है। उसे छुड़ाने के लिए एक लाख 25 हजार रुपये लगेंगे। उसने यह राशि व्हाट्सएप के जरिए खाते में डालने के लिए कही।

महिला ने झांसे में आकर डलवाए रुपये

सर्वजीत कौर ने झांसे में आकार 30 हजार रुपये उसके भाई की टिकट के लिए आरोपित के बैंक अकाउंट में डलवाए। उसके बाद फिर से 50 हजार रुपये गूगल-पे करवाए और कहा की यह पैसे तुम्हारें भाई को छुड़ाने के लिए ऑफिसर को देने हैं। फिर से फोन आया की तीन लाख रुपये तुम्हारे भाई को जेल से निकलवाने के लिए गूगल-पे कर दो। हालांकि, अब महिला ने इनकार कर दिया।

'अगर हमारा भाई तुम्हारे पास है तो...'

सर्वजीत कौर ने ठग से कहा कि अगर हमारा भाई तुम्हारे पास है तो उससे बात करवाओ। इस पर आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकियां दी। कहा कि वह सब जानते हैं कि तुम कहां से बोल रही हो।

उन्होंने अपना पता सीबीआई मुंबई ब्रांच बताया और धमकी दी कि अगर रुपये नहीं दिए तो हम तुम्हारे बच्चों को किडनैप करवा देंगे। आरोपित मोहित कुमार ने अपने मोबाइल नंबर से सभी कॉल की। पुलिस अब गंभीरता से मामले की जांच कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।