Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala News: आंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर हरियाणा गृहमंत्री अनिल विज बोले- 'देश के लिए काम करने वालों का बीजेपी करती सम्मान'

76 साल बाद सुप्रीम कोर्ट में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगने के बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिन्होंने देश बनाने में सही काम किया है बीजेपी उनकी प्रतिमा लगाकर सम्मानित करने का काम कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी कटाक्ष किया है साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी तंज कसा।

By Deepa BehalEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
आंबेडकर की प्रतिमा लगाने पर हरियाणा गृहमंत्री अनिल विज ने दी प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आजादी के 76 साल बाद सुप्रीम कोर्ट में डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी यह कार्य कर रही है, जिन्होंने देश को बनाने में सही काम किया है उनकी प्रतिमा लगाकर उन्हें सम्मान दिया जा रहा है।

विज ने कांग्रेस पर इस मसले पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा लगाना बहुत बड़ी बात है। इसके साथ ही विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए विज ने कहा कि आजादी के बाद इसी नाम पर जिन्होंने देश की राजनीति संभाली और 70 साल तक राजनीति की, उन्होंने आंबेडकर की प्रतिमा तक नहीं लगाई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिए बयान कि पीएम मोदी टीवी पर आते हैं, नोटबंदी करते हैं और कैसे अडानी आकर आपका पैसा लेकर चला जाता है' इस पर चुटकी लेते हुए विज ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी की समझ पर तरस आता है। राहुल गांधी को सोते-जागते मोदी और अडानी नजर आते हैं। वो यह भूल जाते है कि वह क्या कह रहे है, वो कह रहे है कि मोदी जी नोट बंद कर देते है जो अडानी ले जाता है जो बंद हो गया, उसे कोई कैसे ले जा सकता है, इसलिए उन्हें राहुल गांधी की समझ पर तरस आता है।

ये भी पढ़ें: जहरीली शराब कांड पर CM मनोहर लाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- '35 लोगों की गिरफ्तारी के साथ आरोपियों पर 2.51 करोड़ का जुर्माना'

पहली बार जांच एजेंसियों का सदुपयोग हो रहा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। इस पर विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जांच एजेंसी का पहली बार सदुपयोग हो रहा है, जो इन्होंने (कांग्रेस) काले कारनामे कर रखे हैं या तो यह बता दें। एजेएल और नेशनल हेराल्ड में जिस प्रकार पार्टी का चंदा डायवर्ट किया और हरियाणा में भी जिस प्रकार भूपेंद्र हुड्डा ने एक हुडा का प्लाट देकर अपने बेटे दीपेंद्र को उसका डायरेक्टर बना दिया। इसमें जो खेल खेले गए और किस प्रकार की कार्रवाई हुई, इन सभी मामलों के लोग उत्तर जानना चाहते है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान कि वह भाजपा से नहीं डरते पर विज ने तंज कसते हुए कहा कि अगर नहीं डरते हो तो सारा दिन क्यों इस तरह की बातें करते हो, अपना काम करो। लोगों को अपनी नीतियां बताओ और जो दोषी होगा, वह पकड़ा जाएगा और जो निर्दोष होगा वह अपने आप बच जाएगा।

गहलोत को डूबती नजर आ रही कांग्रेस

राजस्थान चुनाव पर सीएम गहलोत पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस बुरी तरह हार रही है। गहलोत को कांग्रेस डूबती हुई नजर आ रही है, इसलिए इस प्रकार का नकारात्मक प्रचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Poisonous Liquor: जेल में रची गई जहरीली शराब कांड की दास्तां, हरियाणा पुलिस ने खोले कई राज; आखिर किसने रची मौत की साजिश?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर