Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: चाचा ससुर ने मानी बहू नैना चौटाला की बात, अब किसानों को ट्यूबवेल के लिए मिलेंगे बिजली के नए कनेक्शन

बाढ़डा से जेजेपी विधायक नैना चौटाला की मेहनत रंग लाई। उनके चाचा ससुर एवं बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने नैना चौटाला की मांग मान ली। हरियाणा में अब किसानों को जल्द ही ट्यूबवेल के लिए नए बिजली कनेक्शन मिलेंगे। प्रदेश सरकार ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है। बाढ़डा से जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा में पहले दिन इस मांग को उठाया था।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
चाचा ससुर ने मानी बहू नैना चौटाला की बात। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Naina Chautala News चाचा ससुर ने आखिरकार बहू नैना चौटाला की बात मान ही ली। हरियाणा में अब 100 फीट से अधिक गहरे ट्यूबवेल के लिए सौर ऊर्जा की बाध्यता को खत्म कर दिया गया है। अब किसानों को ट्यूबवेल के लिए बिजली के नए कनेक्शन मिलेंगे।

प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। बाढ़डा से जेजेपी विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा में पहले दिन इस मांग को उठाया था। बिजली मंत्री रणजीत चौटाला उनके चाचा ससुर हैं। दो दिनों के भीतर ही बहू नैना चौटाला की मांग को पूरा करते हुए ससुर ने अधिसूचना जारी करवा दी है।

विधानसभा में उठाया ट्यूबवेल कनेक्शन का मुद्दा

दरअसल, हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र (Haryana Monsoon Session) के पहले दिन शुक्रवार को बाढ़डा से जेजेपी विधायक नैना चौटाला (Naina Chautala) ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आज किसानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने विधानसभा में किसानों के मिलने वाले ट्यूबवेल कनेक्शन का मुद्दा उठाया।

'मैं तो आपके घर की बहू हूं, आप मेरे चाचा सुसर हैं'

विधायक नैना चौटाला ने जब सदन में यह कहा, "मैं तो आपके घर की बहू हूं। आप मेरे चाचा सुसर हैं और आपको यह काम तो करना ही होगा।" इस बयान पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला (Ranjit Chautala) पसीज गए। वहीं, रणजीत चौटाला को कहना पड़ा कि आप फाइल भिजवाएं, मैं काम करता हूं। जिस समय नैना चौटाला सदन में यह मुद्दा उठा रही थीं, उस दौरान उनके बेटे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सदन में बैठे मुस्कुरा रहे थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें