Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं हूं हुड्डा यानी हरियाणा ओवरऑल डेवलेपमेंट अथॉरिटी', अनिल विज और नेता प्रतिपक्ष के बीच फिर हुई नोकझोंक

Haryana Monsoon Session हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और गृह मंत्री अनिल विज के बीच सोमवार को फिर नोकझोंक देखने को मिली। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक तरफ अपने नाम को फुल फॉर्म में बताया तो वहीं दूसरी ओर अनिल विज ने कहा कि हमने ही हुडा नाम बदलकर एचएसवीपी किया था। हुड्डा ने अनिल विज से यह भी कहा कि आप हमारे नजरबट्टू हैं।

By Anurag AggarwaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 28 Aug 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
अनिल विज और नेता प्रतिपक्ष के बीच फिर नोकझोंक। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Bhupinder Hooda And Anil Vij Debate हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और राज्य के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक-दूसरे पर टीका-टिप्पणी करने का कोई मौका नहीं चूकते। मानसून सत्र के पहले दिन शुक्रवार को दोनों नेताओं के बीच तकरार हुआ था। वहीं, सोमवार को भी विधानसभा में दोनों नेता एक-दूसरे पर चुटकी लेते नजर आए। हालांकि, इसकी शुरुआत गृह मंत्री अनिल विज ने की।

जींद के विधायक कृष्ण मिढा ने जिले में बनने वाले पैरा मेडिकल कॉलेज को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिज विज से सवाल पूछा था। जींद में बन रहे मेडिकल कॉलेज परिसर में पैरा-मेडिकल के लिए जगह उपलब्ध नहीं थी। ऐसे में सरकार ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) से सात एकड़ से अधिक जमीन लेने का निर्णय लिया है। प्राधिकरण यह जमीन देने को तैयार भी हो गया है।

'मैं हूं हुड्डा यानी हरियाणा ओवरऑल डेवलपमेंट अथॉरिटी'

एचएसवीपी का जिक्र आया तो विज ने हुड्डा पर चुटकी लेते हुए कहा कि पहले इस प्राधिकरण का नाम 'हुडा' यानी हरियाणा अर्बन डेवलेपमेंट अथॉरिटी हुआ करता था। मेरी ही सिफारिश पर सरकार ने हुडा का नाम बदल कर एचएसवीपी किया। हुड्डा ने पलटवार करते हुए सवाल दागा कि नाम क्यों बदला गया, यह तो बताएं। विज कोई जवाब देते, इससे पहले ही हुड्डा ने हुडा की फुल फार्म बताते हुए कहा, "मैं हूं हुड्डा यानी हरियाणा ओवरऑल डेवलेपमेंट अथॉरिटी।"

'आप तो हमारे नजरबट्टू हैं'

इससे पहले भी हुड्डा और विज में मीठी नोकझोंक हो चुकी थी। शुक्रवार को विज और हुड्डा में जब टकराव हुआ और स्पीकर ने विज को टोक दिया था तो विज सदन से बाहर निकल गए थे। हालांकि, बाद में स्पीकर की सफाई के बाद वे लौट आए थे। सोमवार को विज को सदन में देखते हुए हुड्डा ने चुटकी लेते हुए कहा, आप आएं हैं आज। साथ ही कहा, आप तो हमारे नजरबट्टू हैं। आप रहते हैं तो नजर नहीं लगती। इस पर सदन में ठहाका भी लगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर