Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आपराधिक तत्वों पर सख्ती से लेंगे एक्शन, कुछ इलाकों पर रहेगी खास नजर'- हरियाणा के नवनियुक्त DGP शत्रुजीत कपूर

हरियाणा पुलिस के नवनियुक्त डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपनी मंशा स्पष्ट करते हुए कहा कि वह आपराधिक तत्वों को बिल्कुल नहीं बख्शेंगे। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जो गलत करेगा उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाएगा। डीजीपी ने ये भी कहा कि पुलिस हिंसा और दंगे जैसी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
'आपराधिक तत्वों पर सख्ती से लेंगे एक्शन, कुछ इलाकों पर रहेगी खास नजर'- हरियाणा के नवनियुक्त DGP शत्रुजीत कपूर

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Haryana New DGP हरियाणा सरकार ने बुधवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी शत्रुजीत कपूर (Shatrujeet Kapoor) को राज्य का नया पुलिस प्रमुख नियुक्त किया। वर्तमान पुलिस महानिदेशक पी.के अग्रवाल का कार्यकाल 15 अगस्त को समाप्त हो चुका है। राज्य के पुलिस महकमे की कमान संभालने के बाद शत्रुजीत कपूर ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब लोगों की शिकायतों का जल्द से जल्द निपटारा किया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हरियाणा पुलिस अब बेटियों की सुरक्षा पर और ज्यादा जोर देगी। उन्होंने कहा कि अभी हम लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति से खुश हैं और आगे भी कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है। शत्रुजीत कपूर ने कहा कि पुलिस की प्राथमिकता है कि हर वर्ग का ध्यान रखा जाए।

'आपराधिक तत्वों पर प्राथमिकता से लेंगे एक्शन'

उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यप्रणाली में काफी सुधार आया है। यही वजह है कि पब्लिस का रिस्पॉन्स टाइम अच्छा हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को और बेहतर किया जाएगा। डीजीपी कपूर ने अपराधियों को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि आपराधिक तत्वों पर प्राथमिकता से एक्शन लिया जाएगा। जो भी गलत करेगा उसकी जांच होगी और फिर पूरी कार्रवाई होगी।

'कुछ विशेष इलाकों पर रहेगी खास नजर'

हरियाणा पुलिस के नवनियुक्त डीजीपी ने कहा कि कुछ विशेष इलाकों पर पुलिस खास ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि हिंसा और दंगों जैसी स्थिति से निपटने के लिए भी पुलिस तैयार है। शत्रुजीत कपूर ने अपनी मंशा और कार्यप्रणाली को स्पष्ट करते हुए कहा कि अच्छे लोगों के काम को तवज्जो दी जाएगी और जो काम में लापरवाही बरतेगा उसे प्रसाद दिया जाएगा।

बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी पर क्या बोले डीजीपी

पुलिस महानिदेशक ने नूंह हिंसा के आरोपित बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी पर भी बयान दिया। डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि हरियाणा की अदालत ने बिट्टू बजरंगी को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी को क्राइम ब्रांच ने नूंह में हुई हिंसा के मामले में मंगलवार दोपहर फरीदाबाद में चाचा चौक स्थित आवास से गिरफ्तार किया था।