Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कृषि मंत्री जेपी दलाल का विपक्ष पर निशाना, कहा- पहले किसानों का शोषण हुआ; हमने दिया इतने करोड़ का बीमा क्लेम

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों के कार्यकाल के दौरान किसानों का शोषण हुआ और आज वे किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि किसानों से 1943 करोड़ रुपये का प्रीमियम लिया गया है और उन्हें 8388 करोड़ रुपये के क्लेम दिए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 09:58 AM (IST)
Hero Image
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पहले की सरकारों से किसानो का शोषण किया, फाइल फोटो

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal) ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों के कार्यकाल के दौरान किसानों का शोषण हुआ और आज वे किसान हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं। विपक्ष के नेता किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (PM Kisan Fasal Bima Yojna) के प्रति गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन किसान समझ चुका है कि यह योजना उनके हित में है और हर वर्ष बीमा करवाने वाले किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है।

इतना मिला प्रीमियम और इतना दिया गया क्लेम

उन्होंने बताया कि किसानों से 1943 करोड़ रुपये का प्रीमियम लिया गया है और उन्हें 8388 करोड़ रुपये के क्लेम दिए गए हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने चंडीगढ़ में कहा कि विपक्ष को समझ में आ गया है कि किसानों के बिना उनको राजनीति करने में लाभ नहीं होगा और वह कुर्सी की लड़ाई किसानों को गुमराह कर लड़ना चाहते हैं। जब से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू हुई, तभी से विपक्ष ने हमेशा इसकी आलोचना की है और लोगों को गुमराह किया कि योजना से किसानों को नुकसान होगा तथा बीमा कंपनियों को फायदा होगा।