Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: हरियाणा में भाजपा ने किया चुनाव समिति का एलान, अनिल विज समेत 21 नेताओं को मिली जगह

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Election News) को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। इस बाबत प्रदेश में चुनाव समिति का भी एलान कर दिया गया है। लिस्ट में कुल 21 नेताओं के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में पूर्व गृहमंत्री अनिल विज पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान सांसद मनोहर लाल और कृष्णपाल गुर्जर जैसे बड़े नेताओं का नाम शामिल हैं।

By Deepak Behal Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा में अनिल विज को चुनाव समिति में मिली जगह (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, हिसार। हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) करीब हैं, ऐसे में प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा की है। प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री एवं अंबाला छावनी से विधायक अनिल विज को भाजपा हरियाणा चुनाव समिति 2024 में जगह दी गई है।

चुनाव प्रबंध समिति का भी किया एलान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धमेंद्र प्रधान से विज ने मुलाकात की जिसके बाद पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में नौवां नंबर पर अनिल विज का नाम है।

बता दें इससे पहले हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दो समितियों की घोषणा की गई थी। इनमें प्रदेश चुनाव समिति और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति शामिल थी।

लिस्ट में 20 नेताओं का नाम शामिल

प्रदेश चुनाव समिति में मनोहर लाल, राव इंद्रजीत और कृष्णपाल गुर्जर समेत 20 नेताओं को शामिल किया गया था जबकि अनिल विज, रणजीत चौटाला, नवीन जिंदल और हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आई किरण चौधरी को किसी भी कमेटी में जगह नहीं दी गई है।

विज छह बार विधायक रह चुके हैं राज्य के गृह मंत्री जैसा अहम विभाग उनके पास था लेकिन अब वह सिर्फ विधायक हैं। इन दिनों पर दिल्ली दौरे पर ही हैं। अब सोमवार को पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में कुल 21 नेताओं का नाम हैं।

यह भी पढ़ें- Haryana News: संयुक्त संसदीय समिति से कराएं Adani और Sebi मुखिया के रिश्तों की जांच, कुमारी सैलजा ने लगाए गंभीर आरोप