Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: अंबाला से जल्द शुरू होगी उड़ानें, अनिल विज ने अधिकारियों को दिए निर्देश; जनता को मिलेगी बड़ी राहत

हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने आज अंबाला छावनी में आरसीएस उड़ान योजना के तहत विमान सेवा जल्द शुरू करने को लेकर अफसरों से चर्चा की। अनिल विज ने अधिकारियों से कहा कि छावनी में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के टर्मिनल का निर्माण तय समय में पूरा किया जाए ताकि उड़ान सेवा जल्द शुरू हो सके। उन्होंने कहा कि

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 12 Jul 2024 10:53 PM (IST)
Hero Image
Ambala News: हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज (जागरण फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अंबाला छावनी विधायक अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी में आरसीएस उड़ान योजना के तहत विमान सेवा जल्द प्रारंभ हो जिसका शहरवासियों को लाभ मिले।

विज आज अपने आवास पर अंबाला छावनी में विकास कार्यों को लेकर डीसी डॉ. शालीन व अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

टर्मिनल के बाहर पार्किंग व लाइट्स का किया जाए प्रबंध: विज

उन्होंने कहा कि छावनी में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के टर्मिनल का निर्माण अधिकारी तय समय में पूरा करें ताकि उड़ान सेवा को जल्द से जल्द प्रारंभ किया जा सके।

निर्माण कार्यों को लेकर उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की तथा टर्मिनल में यात्रियों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं व अन्य प्रबंधों की जानकारी ली।

टर्मिनल में यात्री व वीआईपी के लिए अलग से बैठने की सुविधा होनी चाहिए। इसके अलावा टर्मिनल के बाहर लाइटस, पार्किंग व अन्य प्रावधान भी तय समय में पूरे होने चाहिए।

यह भी पढ़ें- हरियाणा के लिए चुनाव से पहले नायब सरकार का अनमोल तोहफा, शहरी और ग्रामीण विकास के लिए खर्च होंगे 2400 करोड़

उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए ताकि जल्द अंबाला से उड़ान सेवा देश के अन्य शहरों के लिए प्रारंभ हो सके।

बैठक के दौरान डीसी डॉ. शालीन के अलावा अम्बाला छावनी एसडीएम सितेंद्र सिवाच, नगर परिषद के ईओ रवि कुहार, एक्सईएन मनदीप सिंह, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन रितेश अग्रवाल, डीएसपी अम्बाला छावनी रजत गुलिया के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

विज ने छावनी में विभिन्न प्रोजेक्ट्स को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए

विज ने छावनी में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट्स को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को महेशनगर में रोड किनारों पर महेशनगर से टांगरी बांध तक स्ट्रीट लाइट्स लगाने के निर्देश दिए।

इन स्थानों पर स्ट्रीट लाइट लगने से दुकानों के आगे पहले से भी ज्यादा रोशनी रहेगी। इसके अलावा सदर क्षेत्र की विभिन्न सड़कों पर निकलसन रोड की तर्ज पर स्ट्रीट लाइट्स लगाने के निर्देश दिए।

विज ने नाइट फूड स्ट्रीट के कार्य को भी जल्द पूरा करने को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। अधिकारियों ने बताया कि यहां शेष कार्य को जल्द पूरा कर लिया जाएगा जिसके उपरांत दुकानों को अलॉट किया जाएगा।

पूर्व मंत्री ने छावनी में स्वामित्व योजना के तहत किए गए आवेदनों को पूरा करने व अन्य कार्यों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की।

यह भी पढ़ें- Haryana Politics: 'लगातार भाजपा के हित में हो रहे कार्य', किरण चौधरी बोलीं- तीसरी बार भी प्रदेश में बनेगी BJP सरकार