Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: अंबाला की अनाज मंडी में किसानों का तगड़ा विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिए 30 प्रदर्शनकारी

किसान संगठनों की ओर से आज यानी 17 जुलाई को अंबाला के अनाज मंडी में बड़ी संख्या में किसानों के इकट्ठा होने का आह्वान किया गया था। भारी संख्या में यहां लोग एकत्रित हुए जिसके बाद बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने 30 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। मंगलवार देर रात नवदीप जलबेहड़ा को जेल से रिहाई मिली है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 17 Jul 2024 01:46 PM (IST)
Hero Image
भारी संख्या में अंबाला की अनाज मंडी में इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारी

जेएनएन, अंबाला। हरियाणा के अंबाला शहर में अनाज मंडी में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

इनमें भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी समेत 30 किसान शामिल हैं। देर रात ही नवदीप जलबेहड़ा को अंबाला सेंट्रल जेल से जमानत पर रिहा किया गया था।

हिरासत में लिए जाने के दौरान अमरजीत मोहड़ी ने किसानों को अपील की है सेक्टर दस गुरुद्वारा के पास एकत्रित होकर ही किसान आगे का निर्णय लें।

दिल्ली कूच के दौरान दर्ज मुकदमों में नवदीप जलबेहड़ा को 111 दिन बाद जमानत मिली थी। मंगलवार रात अंबाला सेंट्रल जेल से उन्हें रिहा किया गया था। इसे लेकर लोगों का आभार जताया जाना था। जिसके लिए किसान अंबाला शहर अनाज मंडी में एकत्रित हो रहे थे। जैसे ही किसान अनाज मंडी में एकत्रित होकर नारेबाजी करने लगे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

आज अनाज मंडी में इकट्ठा होने थे किसान

किसान संगठनों की ओर से आज 17 जुलाई को अंबाला के अनाज मंडी में किसानों के इकट्ठा होने का आह्वान किया गया था।

जिस पर हरियाणा सरकार की ओर से अंबाला की अनाज मंडी के आसपास के क्षेत्र में बड़ी भीड़ इकट्ठा करने पर लगाई गई। जिसके बाद किसान नेता तेजवीर सिंह पंजोखरा और अन्य किसानों की ओर से किसानों को पंजाब के लोहसिंबली गांव में इकट्ठा होने की कॉल दी गई।

हरियाणा सरकार पर लगे धक्केशाही के आरोप

हरियाणा पुलिस की ओर से एक बार फिर से पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर किसानों को पंजाब की तरफ रोका गया। जहां किसान नेता सरवन सिंह पंढेर की ओर से हरियाणा सरकार पर धक्केशाही के आरोप लगाए गए।

उन्होंने कहा कि किसान अनाज मंडी में इकट्ठा होने के लिए जा रहे थे उन्होंने कहा कि हमने पहले ही जो कॉल दी गई थी, जिसमें अंबाला के एसपी और डीसी कार्यालय का घेराव किया जाएगा उसे रद कर दिया गया था। लेकिन हम सिर्फ अंबाला की अनाज मंडी में अपना इकट्ठा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- किसानों को बॉर्डर पर रोकने वाले तीन IPS समेत छह को मिलेगा गैलेंट्री मेडल, पढ़ें कितने प्रकार के होते हैं वीरता पुरस्कार?