Move to Jagran APP

Haryana News: 'पंजाब बड़ा भाई, मेरे हिस्से का जरूर देगा पानी', CM नायब सैनी ने फिर उठाया SYL मुद्दा; बोले- जनता को आज भी...

Haryana News अमृतसर पहुंचे हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एसवाईएल मुद्दे को एक बार फिर उठा दिया है। उन्होंने कहा कि पंजाब बड़ा भाई है बड़े भाई का धर्म निभाते हुए उन्हें हरियाणा के हिस्से का पानी देना होगा। कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे चुका है। दायर की गई याचिका पर भी अब फैसला आने वाला है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Published: Sat, 29 Jun 2024 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 03:15 PM (IST)
Haryana News: सीएम नायब सिंह सैनी ने फिर उठाया एसवाईएल का मुद्दा।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने एक बार फिर से एसवाईएल के पानी की मांग को दोहराया है। शुक्रवार को अमृतसर में दरबार साहिब में नतमस्तक हुए मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हरियाणा की जनता को आज भी एसवाईएल के पानी का इंतजार है। उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए पंजाब अपने बड़े भाई का धर्म निभाते हुए हरियाणा को उसके हिस्से का पानी जरूर देगा।

नायब सैनी ने कहा कि अब यह मुद्दा राजनीतिक नहीं रहा। सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला दे चुका है। सुप्रीम कोर्ट में फैसले को लागू करवाने के लिए दायर की गई याचिका पर भी अब फैसला आने वाला है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सबके लिए मान्य होगा। मुख्यमंत्री नायब सैनी और परिवहन मंत्री असीम गोयल ने दरबार साहिब में माथा टेकने के बाद कीर्तन भी सुना। इसके बाद दोनों ने लंगर हाल में जाकर सेवा की।

डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह से शिष्टाचार भेंट की

इसके बाद अमृतसर स्थित राम तीर्थ मंदिर पहुंचे और महर्षि वाल्मीकि को पुष्पमाला अर्पित कर आशीर्वाद लिया। इससे पहले मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास के डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह से शिष्टाचार भेंट करते हुए सामाजिक सरोकार के लिए डेरा की ओर से चलाई जा रही मुहिम के बारे में जाना।

यह भी पढ़ें- Haryana News: इस बार क्यों फीकी पड़ गई सफेद सोने की चमक? जानिए सात बड़े कारण, किसान की चिंता को देख सरकार ने लिया अहल फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.