Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Onion Price Hike: हरियाणा में सियासी घमासान के बीच आसमान पर प्याज के दाम, 60 रुपए तक पहुंचा भाव

Haryana Onion Price Hike अंबाला में प्याज के बढ़ते दामों ने लोगों की आंखों में आंसू ला दिए हैं। पिछले तीन दिनों से प्याज के दाम 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। देवी नगर सब्जी मंडी में ही 52 रुपये किलो तक की आवक हो रही है। बरसात के कारण सब्जियों की फसल खराब हो गई है जिससे लोकल प्याज खत्म हो गया है।

By AVTAR SINGH Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 05 Sep 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
Haryana Onion Price Hike: हरियाणा में आसमान छू रहे प्याज के दाम

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा में चुनावी सरगर्मियों के बीच प्याज के बढ़ रहे दामों ने लोगों की आंखों में आंसू निकाल दिए हैं। पिछले तीन दिनों से प्याज के दाम 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। जिसकी वजह बताई जा रही है कि अंबाला शहर की देवी नगर सब्जी मंडी में ही 52 रुपये किलो तक की आवक हो रही है।

लोगों की थाली से प्याज गायब

सब्जी व्यापारियों की माने तो बरसात के कारण सब्जियों की फसल खराब हो गई है। जिसके चलते लोकल प्याज खत्म हो गया है। प्याज की आवक न होने से कीमत बढ़ती जा रही है।

गृहिणी रिचा, मेघा, इंदिरा का कहना था कि प्याज के बढ़े दामों के कारण रसोई का बजट बिगड़ गया है। पहले प्याज का इस्तेमाल सब्जी बनाने में और सलाद के तौर पर होता था परंतु अब दाम अधिक हो गए हैं तो थाली से प्याज गायब होता जा रहा है।

अंबाला में 52 रुपए किलो पहुंची प्याज

दुकानदार बंटी, अशोक ने बताया कि देवी नगर सब्जी मंडी में नासिक का ही प्याज पहुंच रहा है। जाे पहले दिल्ली पहुंचता है और वहीं से अंबाला पहुंचता है। अंबाला में 52 रुपये प्रति किलो की पहुंच हो रही है।

जबकि केंद्र सरकार की ओर से प्याज की कीमतों पर रोक लगाने के लिए 35 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दरों पर प्याज की बिक्री करने के आदेश दिए हैं। उसके बाद भी प्याज दोगुना भाव पर बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: भाजपा विधायक लक्ष्मण नापा ने थामा कांग्रेस का हाथ, भूपेंद्र हुड्डा बोले- सही समय पर लिया सही फैसला