Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: अवैध शराब की बिक्री रोकने को लेकर हरियाणा पुलिस का धरपकड़ अभियान जारी, 444 हुईं FIR व 436 गिरफ्तार

पुलिस विभाग द्वारा अवैध शराब को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत रोजाना अवैध शराब की बिक्री करने वाले लोगों की धरपकड़ जारी है। पुलिस इसको लेकर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। इस अभियान के तहत 11 नवंबर से लेकर 20 नवंबर के बीच 444 एफआईआर दर्ज हुईं और 436 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 21 Nov 2023 03:11 PM (IST)
Hero Image
अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए हरियाणा पुलिस चला रही अभियान

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Haryana Police Action On Illegal Liquor Sale: पुलिस विभाग द्वारा अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रोजाना अवैध शराब की बिक्री करने वाले खुर्दाे की धरपकड़ करते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस अभियान के तहत 11 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक 444 एफआईआर दर्ज करते हुए 436 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने दी जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर (DGP Shatrujeet Kapoor) ने बताया कि प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री करने वाले खुर्दाे को पकड़ने के लिए पुलिस विभाग की कई टीमें जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए सक्रियता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए प्रदेश में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है, ताकि तत्परता से कार्रवाई करते हुए आरोपियों को तुरंत पकड़ा जा सके।

इसके अलावा पुलिस मुख्यालय द्वारा जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समय-समय पर बैठकें करते हुए एक्शन टेकन रिपोर्ट ली जाती है ताकि इस दिशा में सार्थक प्रयास करते हुए अवैध शराब की बिक्री करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके। उन्होंने कहा कि अवैध शराब बिक्री के खिलाफ आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।

पुलिस विभाग के द्वारा पकड़ी गई शराब 

आंकड़े सांझा करते हुए उन्होंने बताया कि उपरोक्त वर्णित समय अवधि के दौरान पुलिस विभाग की टीम द्वारा 11368 देसी बोतल,1449 अंग्रेजी बोतल, 774 बीयर की बोतले,2352 लीटर लाहन तथा 354 कच्ची शराब बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें- ट्रैक्टर चालक ने पीछे से मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, सड़क हादसे में मिस्त्री की मौत; मामला दर्ज

उन्होंने शराब बिक्री करने वाले ठेकेदारों का आह्वान करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार के लालच में आकर अपने आउटलेट पर अवैध शराब की बिक्री न करें। ऐसा करते पाए जाने पर पुलिस विभाग सख्ती से निपटेगा।

नकली शराब बनाने वालों के बारे में तुरंत करें सूचित

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा स्थानीय लोगों से भी अपील की जाती है कि इस प्रकार के अवैध खुर्दाे व नकली शराब बनाने वालो व्यक्तियों की सूचना तुरन्त पुलिस को दे ताकि समय रहते उचित कार्यवाही की जा सकें। इस बारे में सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा।

ये भी पढे़ं- Gurmeet Ram Rahim फिर आया जेल से बाहर, यूपी के इस जिले में रहेगा; सुनारिया जेल से 21 दिन की मिली फरलो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर