Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Roadways Strike: अंबाला में चालक की हत्या के विरोध में आज शहर-शहर चक्का जाम, परिवहन मंत्री संग बैठक

दीपावली की रात अंबाला कैंट बस स्टैंड (Haryana Roadways Workers Strick News) पर सोनीपत के निवासी रोडवेज कर्मचारी राजबीर सिंह की हत्या के विरोध में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी आज प्रदेश भर में चक्का जाम कर रहे हैं। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। रोडवेज कर्मचारियों ने बस अड्डे पर धरना भी दिया। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। परिवहन मंत्री के साथ आज चंडीगढ़ में बैठक है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 15 Nov 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
अंबाला में चालक की हत्या के विरोध में आज शहर-शहर चक्का जाम।

जागरण संवाददाता, रोहतक, अंबाला।(Haryana News) दीपावली की रात अंबाला कैंट बस स्टैंड पर तैनात सोनीपत के पटेल नगर निवासी रोडवेज कर्मचारी राजबीर सिंह की हत्या के विरोध में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी आज प्रदेश भर में चक्का जाम (Haryana Roadways Workers Strike) कर रहे हैं।

चक्का जाम की स्थिति अंबाला, हिसार, रेवाड़ी और रोहतक आदि जिलों में ज्यादा देखी जा रही। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। रोडवेज कर्मचारियों ने बस अड्डे पर धरना भी दिया। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस बीच प्रभावित जिलों में भारी पुलिस बल(Haryana Police) को तैनात किया गया है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

शाम पांच बजे होगी परिवहन मंत्री के साथ बैठक

चक्का जाम को लेकर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा(Transport Minister Moolchand Sharma) ने हरियाणा रोडवेज कर्मचारी यूनियंस के प्रधान को बुधवार शाम पांच बजे बैठक के लिए चंडीगढ़ बुलाया है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि वे मंत्री के बुलावे पर बातचीत के लिए जाएंगे। इस बीच देर रात से ही शुरू चक्का जाम जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: Haryana News: बस चालक की हत्या के विरोध को लेकर आज प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल, परिवहन मंत्री करेंगे मीटिंग

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य सचिव कृष्ण ऊण ने बताया कि अंबाला डिपो के चालक राजवीर सिंह की हत्या के बाद से ही उनके स्वजन बस स्टैंड परिसर में शव लेकर धरने पर बैठे हैं लेकिन अंबाला जिला प्रशासन हत्यारों की गिरफ्तारी को गंभीर नहीं है।

इस दौरान स्वजनों की मांग है कि सरकार पचास लाख रुपये आर्थिक सहायता, राजबीर को शहीद का दर्जा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे और आरोपितों को गिरफ्तार कर उनको सख्त सजा दिलाए।

इसको लेकर मंगलवार को प्रशासन के साथ तीन दौर की बातचीत हुई, लेकिन कोई ठोस आश्वासन न मिलने पर स्वजन शव ले जाने को तैयार नहीं हैं। रोडवेज यूनियन, स्वजन और डीसी के बीच बातचीत सिरे नहीं चढ़ने के बाद रोडवेज यूनियन ने चक्का जाम की घोषणा कर दी।

मंगलवार को अंबाला बस अड्डे से 200 बसें नहीं चली। उधर, पड़ाव थाना पुलिस ने मृतक राजबीर के बेटे अमित की शिकायत पर हत्या सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों की पहचान हो गई है, बदमाश जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

बस स्टैंड के बाहर गलत तरीके से गाड़ी पार्क करने से किया था मना

राजबीर की ड्यूटी अंबाला कैंट बस स्टैंड पर अन्य राज्यों से आने वाली बसों की एंट्री फीस पर्ची काटने पर लगी थी। दीवाली की रात को राजबीर अपनी ड्यूटी पर थे, इसी दौरान एक डस्टर गाड़ी में कुछ लोग आए, जिसके साथ राजबीर की बहसबाजी हो गई।

इस पर आरोपितों ने राजबीर पर हमला कर दिया। उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की। राजबीर को घायल हालत में नागरिक अस्पताल अंबाला कैंट लाया गया।

जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उनको सेक्टर 32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि राजबीर ने बस स्टैंड अंबाला कैंट के बाहर गाड़ी को गलत पार्क करने से रोका था, जिसके बाद युवकों ने मारपीट की थी।

यह भी पढ़ें: Ambala Crime: दिवाली की रात अंबाला में रोडवेज ड्राइवर की ड्यूटी पर हत्या, शव के साथ धरने पर बैठे स्वजन; सरकार से की ये मांग