Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Weather Update: अंबाला में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, तीन दिनों तक ठंड से राहत नहीं

आने वाले तीन दिनों तक अंबाला में लोगों को सर्द मौसम से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। हालांकि इसके बाद राहत की उम्मीद जताई जा रही है। शुक्रवार को दिन में कुछ समय के लिए धूप निकली तो राहत मिली लेकिन बादलों और सूर्य के बीच लुकाछिपी चलती रही।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 13 Jan 2024 02:03 AM (IST)
Hero Image
सर्द मौसम से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है।

जागरण संवाददाता, अंबाला। आने वाले तीन दिनों तक अंबाला में लोगों को सर्द मौसम से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। हालांकि इसके बाद राहत की उम्मीद जताई जा रही है।

शुक्रवार को दिन में कुछ समय के लिए धूप निकली तो राहत मिली, लेकिन बादलों और सूर्य के बीच लुकाछिपी चलती रही। सुबह व दोपहर के बाद आसमान में बादल छाये रहे, जबकि सर्द हवा ने भी परेशानी बढ़ा दी। 

अंबाला में धुंध का हलका असर रहा, जबकि विजिबिलिटी भी 200 से 500 मीटर तक की रही। शनिवार के लिए रेड अलर्ट है, जबकि इसके बाद सोलह जनवरी तक आरेंज अलर्ट है।

हालात यह हैं कि अधिकतम पारा सामान्य से कहीं नीचे है, जबकि अधिकतम व न्यूनतम के बीच 5.6 डिग्री का अंतर है। 

इसी कारण से ठंड का प्रभाव अत्यधिक महसूस हो रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी लोगों को सर्द मौसम से जूझना होगा, जबकि कुछ दिनों के बाद राहत की उम्मीद लग रही है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली-अंबाला-दिल्ली और अंबाला-अमृतसर-अंबाला हाईवे पर धुंध रहेगी, जबकि वाहन चालकों को भी ड्राइविंग में परेशानी हो सकती है। फिलहाल बरसात का अनुमान मौसम विभाग नहीं जता रहा है।  

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर