Move to Jagran APP

Hathras Satsang Stampede: हाथरस कांड पर छलका अनिज विज का दर्द, कहा- ये हृदय विदारक घटना; इस बात को लेकर भी जताई चिंता

उत्तर प्रदेश के हाथरस (Stampede In Hathras UP) में हुई भयावह घटना के बाद अनिल विज ने अफसोस जाहिर किया। अनिल विज ने ऐसे कार्यक्रमों के लिए ठोस नीति बनाने की बात कही। अनिल विज ने राहुल गांधी के लोकसभा में हिंदुओं वाले बयान पर कहा कि राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा।

By Deepak Behal Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 04 Jul 2024 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:15 AM (IST)
हाथरस कांड पर अनिल विज ने जताया अफसोस

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में भगदड़ के दौरान लगभग 121 लोगो की हुई मृत्यु के संबंध में अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि ये हृदय विदारक घटना है और लगभग 121 लोगों की मृत्यु हुई है।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्रीय स्तर पर भीड़ होने के तहत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए कोई नीति बनाई जानी चाहिए क्योंकि हिंदुस्तान में तो रोज कार्यक्रम होते रहते हैं।

इसके लिए कोई ठोस नीति बनानी चाहिए ताकि भविष्य मे ऐसी घटना न हो। विज बुधवार को मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग भी की है।

राहुल गांधी के बयान पर कही ये बात

राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व पर दिए बयान पर विज ने कहा कि वे (राहुल गांधी) देश को तोड़ना चाहते हैं। देश को भिन्न भिन्न धर्म में, भिन्न भिन्न जातियों में विभाजित करना चाहते है लेकिन मेरा उनसे कहना है कि जो ये धर्मों पर ज्ञान बांट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि संसद में इनको ये पता नहीं कि कौन सा धर्म क्या है। इसलिए इस तरह की बाते नहीं करनी चाहिए। विज ने कहा कि जो कुछ भी उन्होंने (राहुल गांधी) कहा है उसके लिए नतमस्तक होकर सदन में माफ़ी मांगनी चाहिए।

हुड्डा पर भी किया जुबानी हमला

हमारी सरकार जनता की जरूरतों को पूरा कर रही हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड़्डा ने भाजपा पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा है कि 10 साल जनता को लाठी गोली देने वाली भाजपा सरकार अब फर्जी घोषणाओं की मीठी गोली दे रही है।

इस पर विज ने कटाक्ष करते हुए कहा कि हुड्डा को तो अच्छी कड़वी गोली देंगे जिससे वे उछल-उछल के भागेंगे। सेवा करना हमारा काम है जनता की जरूरतों को पूरा करना हमारा काम है, लाठी गोलियां इन्होंने चलाई थी हमने नहीं चलाई। हम तो जनता की जरूरतों को पूरा करने वाली सरकार है।

जिस शो को कोई नहीं देखते उसका ढिंढोरा पीटते हैं- विज

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने कहा है कि कोई इच्छुक टिकट के लिए आवेदन कर सकता है इस पर तंज कसते हुए विज ने कहा कि जिस शो की मांग ज्यादा होती है वो तो शो शुरू होने से पहले टिकट खिड़की बंद हो जाती है। लेकिन जिस शो को कोई देखने नहीं आता उसके लिए गली-गली ढिंढोरा पीटा जाता है कि टिकट ले लो, टिकट ले लो।

यह भी पढ़ें- 'कृष्ण भगवान के अवतार हैं वो...', भगदड़ में घायल हुई मह‍िला को अस्‍पताल में कराया गया भर्ती, कही ये बातें

'पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर चलती रहती हैं'

विज ने एक्स पर एक पोस्ट की है जिसमें लिखा है कि माना की औरों के मुकाबले कुछ ज्यादा पाया नहीं मैंने, पर खुद गिरता- संभलता रहा किसी को गिराया नहीं मैंने, इससे भाजपा में ही हलचल मची हुई है।

इस पर सफाई देते हुए विज ने कहा कि ऐसी पोस्ट इंटरनेट मीडिया पर चलती रहती हैं वो कहीं और से आई थी उसमें अच्छी भाषा का प्रयोग किया हुआ था इसलिए मैंने उसे री-पोस्ट किया है।

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: हाथरस हादसे में 3 अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं की भी मृत्यु, योगी सरकार सभी को देगी मुआवजा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.