Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farmers Protest: "दिल्ली में 'आप' का मकसद कुछ और..." किसान आंदोलन को लेकर पंजाब सरकार पर अनिल विज का बयान

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पंजाब सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहाकि एमएसपी की रिपोर्ट साल 2004 में आ गई थी इस दौरान कांग्रेस ने 10 साल में कुछ नहीं किया। वहीं उन्होंने कहा कि आखिर किसान दिल्ली जाना क्यों चाहते हैं जिनसे उन्हें बात करनी है वो अधिकारी और मंत्री सभी उनके पास आ गए। लेकिन उनका मकसद कुछ और है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 14 Feb 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
किसान आंदोलन को लेकर मान और कांग्रेस पर जमकर बरसे गृहमंत्री अनिल विज (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, अंबाला। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक बार फिर पंजाब सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों को रोकने की कोई कोशिश नहीं की। क्यो वो दिल्ली में फिर से हंगामा करवाना चाहते हैं। इसके साथ ही ड्रोन न भेजने की बात को लेकर भी पंजाब सरकार पर जमकर हमला किया है।

दिल्ली में आपका मकसद कुछ और: अनिल विज

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि MSP की रिपोर्ट साल 2004 में आ गई थी और तब कांग्रेस की सरकार थी और उन्होंने 10 साल में कुछ क्यों नहीं किया? सिर्फ भड़काने के लिए ऐसे बयान देना ये ठीक बात नहीं है। किसान जिनसे दिल्ली जाकर बातचीत करना चाहते हैं, वो सभी मंत्री और अधिकारी जब चंडीगढ़ आ गए, तो आपने बात नहीं की। इसका मतलब आपका मकसद कुछ और है।

ये भी पढ़ें: बिना कुछ विचार किए विरोध प्रदर्शन के लिए किसान संगठनों के पीछे आखिर क्यों चल पड़ते हैं पंजाब के युवा? जानें कारण

पंजाब-हरियाणा क्या हिंदुस्तान पाकिस्तान हो गया: विज

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि पंजाब सरकार ने एक नोटिस जारी किया है कि हमारी सीमा में ड्रोन ना भेजें। ये क्या हिंदुस्तान पाकिस्तान हो गया है। क्या हम उनके पीछे जा नहीं सकते। जब किसान अमृतसर से आगे बढ़ने लगे, तो उन्होंने उन्हें रोकने की कोशिश भी नहीं की। इसका मतलब ये है कि आप दिल्ली को दहलाना चाहते हो, दोबारा लाल किले पर हंगामा हो। क्षेत्र में काफी पथराव हो रहा है और इसमें हमारे एक डीएसपी और 25 अन्य पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: मोदी सरकार को दोहरा झटका! किसान आंदोलन के बीच 16 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाया भारत बंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर