Move to Jagran APP

Haryana News: लोकसभा चुनाव जीतने के बाद अंबाला पहुंची कुमारी सैलजा, कहा- कांग्रेस ढंग से लड़ती तो...

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने हरियाणा में 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा चुनाव जीतने के बाद पहली बार अंबाला पहुंचीं। उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस को मिली पांच सीटों को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कार्यकर्ताओं को बधाई दी। कुमारी सैलजा ने भाजपा पर भी तंज कसते हुए कहा कि नैतिक तौर पर भाजपा चुनाव हार गई है।

By AVTAR SINGH Edited By: Rajiv Mishra Published: Thu, 13 Jun 2024 10:48 AM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 10:48 AM (IST)
चुनावी जीतने के बार पहली बार अंबाला पहुंची कुमारी सैलजा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। नवनियुक्त सांसद कुमारी सैलजा लोकसभा चुनाव जीतने के बाद आज पहली बार अंबाला शहर में पहुंचीं। जंडली फ्लाईओवर पर पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने साथियों के साथ ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया।

मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। कुमारी सैलजा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान अपनी विचारधारा और तौर-तरीके थोपने की भाजपा की कोशिशों को जनता ने नकार दिया है। नैतिक तौर पर भाजपा चुनाव हार गई है। कांग्रेस ने मुद्दों पर चुनाव लड़ा।

'राहुल गांधी की यात्राओं का लोगों पर काफी असर पड़ा'

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और न्याय यात्रा का लोगों पर काफी असर पड़ा। हालांकि, कांग्रेस लड़ाई जारी रखेगी। भाजपा फिलहाल एनडीए की बैसाखी पर निर्भर है और यह अनिश्चित है कि आगे क्या होगा।

हरियाणा में कांग्रेस को मिली पांच सीटों को लेकर कुमारी सैलजा ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस और प्रभावी ढंग से लड़ती तो नतीजे और भी बेहतर हो सकते थे।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather News: गर्म हवाएं चलने से जनजीवन प्रभावित, बाजारों में पसरा सन्नाटा; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

हरियाणा के तीनों मंत्रियों को दी बधाई

नतीजों से साफ हो गया है कि हरियाणा की जनता ने राज्य की भाजपा को खारिज कर दिया है। इस बात को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने भी मान लिया था, यही वजह है कि उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बदलना पड़ा। हालांकि विधानसभा चुनाव में कोई फायदा नहीं होगा।

उन्होंने मनोहर लाल समेत हरियाणा के तीनों मंत्रियों को बधाई दी और कहा कि इसका फायदा हरियाणा की जनता को मिलना चाहिए। कांग्रेस में गुटबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया कि यह खत्म हो सकती है लेकिन तभी जब दिल साफ हो।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अमित शाह के फेंके जाल में फंसकर भ्रमित हो गए दुष्यंत चौटाला के वोटर, JJP ने असेंबली चुनाव को लेकर कही बड़ी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.