Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: मनु भाकर होंगी 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड एंबेसडर, हरियाणा के मंत्री असीम गोयल का एलान

पेरिस ओलंपिक 2024 में देश का नाम रोशन करने वाली हरियाणा की बेटी मनु भाकर को बेटी-बचाओ बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा। इस बात की घोषणा हरियाणा के परिवहन महिला तथा बाल विकास मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने की है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ियों ने ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन किया उन्हें बधाई।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 10 Aug 2024 11:33 AM (IST)
Hero Image
मनु भाकर बनेंगी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाई की ब्रांड एंबेसडर

जागरण संवाददाता, अंबाला। हरियाणा के परिवहन, महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि में ओलंपिक में धाक जमाने वाली खिलाड़ी मनु भाकर को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एंबेसडर बनानया जाएगा।

मनु भाकर ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। परिवहन मंत्री शुक्रवार अंबाला छावनी जिया वाटिका में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। यह बात उन्होंने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

'हमें खिलाड़ियों पर गर्व है'

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि खिलाड़ी मनु भाकर व सरबजोत सिंह की ओलंपिक की इस उपलब्धि से हर भारतवासी को गर्व है।

उन्होंने यह भी कहा कि आज यह दोनों खिलाड़ी हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह से मिले थे और मुख्यमंत्री ने दोनों खिलाड़ियों को सम्मानित किया था। उन्होंने कहा कि मनु को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एंबेसडर बनाने की मैं घोषणा करता हूं।

'खिलाड़ियों को जीवन में आगे बढ़ने की मिलेगी प्रेरणा'

यह उन मां-बाप के लिए गर्व की बात है जिनके पास बेटियां हैं। हरियाणा की बेटी मनु भाकर ने विदेशी धरती पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि इससे निस्संदेह अन्य खिलाड़ियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

मंत्री असीम गोयल ने विनेश फोगाट के प्रदर्शन की बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रदेश सरकार निरंतर खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध है और आज हरियाणा में खिलाड़ियों को बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: 'HKRN को भंग कर युवाओं को देंगे पक्की नौकरी', सैलजा ने कच्चे कर्मचारियों की जॉब सुरक्षा की गारंटी पर उठाए सवाल