Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana VidhanSabha Election 2024: आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मंत्री असीम गोयल को 'क्लीन चिट' मिलना तय

हरियाणा के अंबाला में मंत्री असीम गोयल को आचार संहिता उल्लंघन के मामले में क्लीन चिट मिलने की संभावना है। जिला चुनाव कार्यालय द्वारा की गई जांच में उन पर लगे आरोप साबित नहीं हो सके। जिला निर्वाचन अधिकारी पार्थ गुप्ता ने बताया कि सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में चेहरे स्पष्ट नहीं हैं और जिनसे संपर्क हो सका उन्होंने भी कुछ नहीं बताया।

By Umesh Bhargava Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Sat, 31 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के मंत्री असीम गोयल पर लगाए गए आरोप नहीं हो सके तय

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मंत्री असीम गोयल को क्लीन चिट मिलनी तय है। जिला चुनाव कार्यालय द्वारा करवाई गई जांच में उनपर लगाए गए आरोप साबित नहीं हो सके। जिला चुनाव निर्वाचन अधिकारी पार्थ गुप्ता ने बताया कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर चल रही है उसमें सभी के चेहरे भी स्पष्ट नहीं हो रहे।

इतना ही नहीं इस मामले में जिनसे संपर्क हो सका उन्होंने भी कुछ इस तरह की बात नहीं बताई। ऐसे में उन्होंने इस पूरे मामले की रिपोर्ट चुनाव आयोग के पास भेज दी है। बता दें कि गत 24 अगस्त को शहर रिटर्निंग अधिकारी द्वारा मंत्री असीम गोयल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इस नोटिस में उन्हें एक घंटे के भीतर जवाब देने के आदेश दिए गए थे। गोयल पर आरोप लगाए गए थे कि उन्होंने अपने क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बिना प्रशासनिक अनुमति के रक्षा बंधन के अवसर पर बैग, दीवार घड़ी और कपड़े, पेन और रजिस्टर इत्यादि सामान बांटा गया। जिस बैग में सामान दिया गया उस बैग पर उनकी फोटो भी लगी थी।

बैग के भीतर जो भी सामान था उसपर भी असीम गोयल व मुख्यमंत्री की फोटो लगी हैं। गोयल के फोटो लगे बैग और सामान वितरण की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई थी। जिला चुनाव कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कोई भी मतदाता अपने मत से संबंधित कोई जानकारी चाहता है तो हेल्प लाइन नंबर 1950 पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत सी-विजल एप भी स्थापित कर किया गया है।

सी-विजल एप पर अभी तक 32 शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिनका समयबद्ध तरीके से निपटान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सी-विजिल एप पर कोई भी व्यक्ति कहीं पर यदि आदर्श आचार संहिता की उल्लंघना हो रही है तो शिकायत कर सकता है। 100 मिनट के अंदर संबंधित टीम मौके पर जाकर शिकायत का निपटान करेगी।