Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambala: बदमाशों से परेशान मां-बेटी ने अनिल विज से की शिकायत, गृहमंत्री बोले 'मैं बैठा हूं... इनको सीधा करना मुझे आता है'

अंबाला में बदमाशों से परेशान मां-बेटी बुधवार को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंची। उनकी बात सुनने के बाद विज ने बदमाशों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। गृह मंत्री ने कहा कि मैं बैठा हूं कार्रवाई करने के लिए बदमाशों को सीधा करना मुझे आता है। बुधवार को विज के आवास पर प्रदेश भर से आए लोग अपनी शिकायत लेकर आए थे।

By Deepa BehalEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 22 Nov 2023 11:48 PM (IST)
Hero Image
बदमाशों से परेशान मां-बेटी की शिकायत पर गृह मंत्री अनिल विज ने दिया कार्रवाई का आश्वासन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अंबाला। Anil Vij Action On complainants: बदमाशों से परेशान मां-बेटी बुधवार को प्रदेश के गृह मंत्री (Anil Vij) अनिल विज से मिलने पहुंची। उनकी बात सुनने के बाद विज ने कहा कि मैं बैठा कार्रवाई करने के लिए, बदमाशों को सीधा करना मुझे आता है। बुधवार को विज के आवास पर प्रदेश भर से आए लोगों ने अपनी शिकायतें रखीं, जिन पर विज ने कार्रवाई के आदेश दिए।

मां-बेटी ने विज से की शिकायत

बता दें कि विज का जनता दरबार इन दिनों बंद है, जबकि उनके आवास पर लोग लगातार अपनी शिकायतें लेकर आ रहे हैं। यमुनानगर से आई मां-बेटी ने विज को शिकायत देते हुए बताया कि वे दोनों घर में अकेली रहती हैं। कुछ बदमाश उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं और उन्हें मारने की धमकियां तक देते हैं।

उनके द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत पर अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। विज ने मां-बेटी को कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि मैं बैठा हूं कार्रवाई के लिए, बदमाशों को सीधा करना मुझे आता है।

विज बोले निश्चिंत होकर जाएं

उन्होंने कहा कि वह निश्चिंत होकर अपने शहर जाएं, बदमाशों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पानीपत से आए व्यक्ति ने बताया कि उसने अपने बेटे को अमेरिका भेजना था और इसके लिए उसने एक व्यक्ति ने संपर्क किया जोकि स्वयं को एक एयरलाइन कंपनी का एजेंट बता रहा था।

ये भी पढे़ं- गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार, PM मोदी को बताया था 'पनौती'

उसने आश्वासन दिया था कि वह उनके बेटे को अमेरिका में भिजवा देगा। इस कार्य के लिए उस व्यक्ति ने अलग-अलग तारीखों में 42 लाख रुपए लिए। मगर इसके बाद न उनका बेटा विदेश गया और न ही उन्हें पैसे वापस मिले।

विज ने एसआईटी गठित करने के दिए निर्देश

विज ने इस मामले में कबूतरबाजी के लिए गठित एसआइटी को जांच के निर्देश दिए। चरखी-दादरी से आए सैनिक ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसकी नई गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था। एक युवक ने खुद को बीमा कंपनी का एजेंट बताकर उनकी कार ले ली और इसके बाद उनकी गाड़ी लेकर वह दिल्ली व अन्य स्थानों पर चला गया जहां गाड़ी का चालान हो गया।

इतना ही नहीं गाड़ी के मालिक पर एक मुकदमा भी पुलिस ने दर्ज किया। अब उसे पता चला तो उन्होंने युवक के खिलाफ शिकायत दी जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विज ने चरखी-दादरी के एपसी को दिए कार्रवाई के निर्देश

विज ने एसपी चरखी-दादरी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। भिवानी से आए व्यक्ति ने उस पर कुछ लोगों द्वारा हमला करने के मामले की जांच कराने, कैथल निवासी महिला ने उसके साथ कुछ लोगों द्वारा मारपीट करने, करनाल निवासी व्यक्ति ने मारपीट मामले में कार्रवाई करने, रोहतक निवासी व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई नहीं होने एवं अन्य मामले सामने आए। वज ने कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

ये भी पढें- हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो का बड़ा एक्शन... रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार; मामला दर्ज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर