Move to Jagran APP

Haryana News: राज्य के 17 जिलों में 21 अक्टूबर को अवकाश घोषित, ग्रूप D परीक्षा को लेकर शिक्षा निदेशालय जारी किए निर्देश

हरियाणा में आने वाली 21 अक्टूबर को प्रदेश के 17 जिलों में अवकाश रहेगा और यह फैसला ग्रुप डी की परीक्षा के मद्देनजर लिया गया है। बुधवार की शाम विद्यालय शिक्षा निदेशालय की तरफ से प्रदेश के 17 जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में कुल 13 लाख 75 हजार परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 18 Oct 2023 08:16 PM (IST)
Hero Image
राज्य के 17 जिलों में 21 अक्टूबर को होगा अवकाश

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने एक आदेश जारी करके 21 अक्टूबर को प्रदेश के 17 जिलों में अवकाश घोषित किया है। यह फैसला ग्रुप डी की परीक्षा (Group D Examination) के मद्देनजर लिया गया है।

बुधवार की शाम विद्यालय शिक्षा निदेशालय की तरफ से प्रदेश के 17 जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission) द्वारा 21 व 22 अक्टूबर को दो दिन के लिए ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

13 लाख 75 हजार परीक्षार्थी ले रहे भाग

इस परीक्षा में कुल 13 लाख 75 हजार परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। 21 व 22 अक्टूबर को यह परीक्षा कुल चार चरणों में होगी। इसके लिए राजधानी चंडीगढ़ के अलावा पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, कैथल, हिसार, भिवानी, फतेहाबाद, सिरसा, पलवल, महेंद्रगढ़, और रेवाड़ी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिसके मद्देनजर शिक्षा विभाग ने उक्त सभी जिलों के स्कूलों में 21 अक्टूबर को अवकाश घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें- कल से शुरू होंगी BSEH की Secondary व Senior Secondary पूरक परीक्षाएं, जानें क्या होगा एग्जाम का समय?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें