Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: छात्रों के लिए अच्छी खबर! हरियाणा बोर्ड ने बढ़ाई कक्षा 9वीं और 11वीं की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख

हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख 9 अक्टूबर तक बढ़ा दी है। देरी से रजिस्ट्रेशन कराने पर लेट फीस देनी होगी। इस बार छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म वाली फोटो अपलोड करनी होगी और अभिभावकों का आधार कार्ड नंबर भी देना होगा। पिछली बार फेल हुए छात्रों को दोबारा एनरोलमेंट की जरूरत नहीं है

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 07 Oct 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
! हरियाणा बोर्ड ने बढ़ाई कक्षा 9वीं और 11वीं की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। कक्षा नौवीं और 11वीं के विद्यार्थी 9 अक्टूबर तक अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।इसमें देरी होने पर लेट फीस का भुगतान करना होगा।

वहीं इसको लेकर हरियाणा शिक्षा बोर्ड की ओर से शैक्षणिक सत्र में कुछ बदलाव भी किया गया है। जिसमें विद्यार्थियों को आवेदन फार्म में अपनी स्कूल वर्दी वाली फोटो ही अपलोड करनी होगी, अन्यथा आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अभिभावकों के चढ़ाए जाएंगे आधार कार्ड नंबर

इतना ही नहीं शिक्षा बोर्ड की ओर से इस सत्र में विद्यार्थियों के साथ साथ अभिभावकों के आधार कार्ड नंबर चढ़ाए जाएंगे। इसके बिना भी आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा और उनका फार्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। जबकि जो विद्यार्थी परीक्षा में सफल नहीं हो सके थे और उनका एनरोलमेंट हो चुका है।

उन्हें दोबारा जरूरत नहीं है। उन्हें सिर्फ खुद का डाटा ही अपडेट करना होगा। इसके लिए उन्हें 100 रुपये फीस भी आनलाइन जमा करनी होगी।

यह भी पढ़ें- Haryana Election Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे सबसे पहले, पढ़ें कब-कहां और कैसे देखें?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें