Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Roadway Bus Driver Murder: पुलिस ने तीन हत्यारोपितों को किया गिरफ्तार, स्वजनों का धरना जारी; कल भी रहेगी हड़ताल

दिवाली की रात अंबाला कैंट बस स्टैंड के पास रोडवेज कर्मचारी राजबीर निवासी पटेल नगर सोनीपत की हत्या के मामले में पड़ाव थाना पुलिस ने तीन आरोपितों को दबोच लिया है। वहीं अंबाला कैंट बस स्टैंड परिसर में शव रखकर स्वजन धरना दे रहे हैं। अब इस मामले में हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा ने फैसला लिया है कि गुरूवार यानी 16/11/2023 को भी हड़ताल और प्रदर्शन जारी रहेगा।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज कर्मचारियों राजबीर का अंबाला कैंट बस स्टैंड परिसर में शव रखकर स्वजन धरना दे रहे

जागरण संवाददाता, अंबाला। Haryana Roadway Employee Strike: दिवाली की रात अंबाला कैंट बस स्टैंड के पास रोडवेज कर्मचारी राजबीर निवासी पटेल नगर सोनीपत की हत्या के मामले में पड़ाव थाना पुलिस ने तीन आरोपितों को दबोच लिया है। दूसरी ओर अंबाला कैंट बस स्टैंड परिसर में शव रखकर स्वजन धरना दे रहे हैं।

पुलिस कई धाराओं में मामला किया दर्ज

पुलिस ने राजबीर के बेटे अमित की शिकायत पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस को गाड़ी का नंबर मिल चुका था और इसी आधार पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए तीन आरोपितों को दबोच लिया है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

पूरे प्रदेश में कर्मचारियों का चक्का जाम

अंबाला बस स्टैंड पर एक रोडवेज़ कर्मी की हत्या के विरोध का व्यापक असर बुधवार को पूरे प्रदेश में में भी देखने को मिला। अल सुबह से ही रोडवेज के कर्मचारियों ने चक्का जाम का समर्थन करते हुए किसी भी रोडवेज बस को कर्मशाला से बाहर नहीं निकलने दिया।

ये भी पढ़ें- दिवाली की रात अंबाला में रोडवेज ड्राइवर की ड्यूटी पर हत्या, शव के साथ धरने पर बैठे स्वजन; सरकार से की ये मांग

वहीं, भाई दूज के मौके पर बस स्टैंड पहुंची महिलाओं को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। जबकि, बहुत से परिवार ऐसे रहे जिन्हें बस नहीं मिली तो इधर-उधर चौक चौराहों पर दूसरों वाहनों का इंतजार करते हुए दिखाई दिए।

गुरूवार को भी रहेगी हड़ताल

अंबाला डिपो के शहीद भाई राजवीर को न्याय दिलाने के लिए हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के आह्वाहन पर 15/11/2023 को हरियाणा प्रदेश में पूर्णतया चक्का जाम का आह्वाहन किया था और आज छह राज्यों की राज्य परिवहन यूनियनों ने समर्थन कर दिया है। कुछ ने ऑफिशियली अनाउसमेंट भी कर दी है और बाकी जल्द ही आ जायेंगी।

सभी यूनियनों ने ये कहा है कि इस दुख और संघर्ष की घड़ी में सभी राज्य परिवहन संगठन हरियाणा रोडवेज के साथ है और हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा के दिए समय तक हरियाणा सरकार ने हल नहीं किया, तो सभी राज्यों के संगठन हरियाणा में बसें नहीं भेजेंगे। समय आने पर पूर्णतया बंद भी किया जा सकता है। लेकिन हरियाणा सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही।

हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा ने की ये अपील

इस मामले में सरकार के ढीले रवैए और अनदेखी को देखते हुए हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा ने फैसला लिया है कि कल यानी 16/11/2023 को भी हड़ताल और प्रदर्शन जारी रहेगा। हरियाणा रोडवेज सांझा मोर्चा ने कहा कि आप सभी से अपील है भाईचारा कायम रखें और शहीद भाई राजवीर और उसके परिवार को न्याय दिलाने की लड़ाई में योगदान बरकरार रखें।

ये भी पढ़ें- बस चालक की हत्या के विरोध को लेकर आज प्रदेश में रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल, परिवहन मंत्री करेंगे मीटिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें