Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ambal News: New Year पर पुलिस का होगा हुड़दंगियों पर एक्शन, तेज आवाज में डीजे बचाया तो होगी कार्रवाई

नए साल के जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वाले लोगों पर जिला पुलिस ने लगाम कसने की तैयारी कर ली है। 31 दिसंबर की शाम और रात सीआईए टीमों को शहर में अलग-अलग प्वॉइंट पर तैनात करने के आदेश जारी किए गए हैं। पुलिस की सभी राइडर पीसीआर ईआरवी को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस वाहनों की चेकिंग करेगी और ड्रिंक एंड ड्राइव के चालान भी काटेगी।

By Umesh Bhargava Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 23 Dec 2023 09:48 PM (IST)
Hero Image
नव वर्ष 2024 को लेकर अंबाला पुलिस ने तैयारी कर ली है पूरी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर। Amabala Police Prep For New Year 2024: नए साल के जश्न के नाम पर हुड़दंग करने वाले लोगों पर जिले की पुलिस ने लगाम कसने की तैयारी की है। 31 दिसंबर की शाम और रात सीआइए टीमों को शहर में अलग-अलग प्वॉइंट पर तैनात करने के आदेश जारी किए गए हैं।

पुलिस की सभी राइडर, पीसीआर, ईआरवी को अलर्ट किया गया है। इस दौरान न केवल वाहनों की चेकिंग होगी बल्कि ड्रिंक एंड ड्राइव के चालान भी किए जाएंगे। साथ ही होटलों और बार में हंगामा करने वाले लोगों पर कार्रवाई भी होगी।

म्यूजिक चलाने व डीजे बजाने को लेकर होगी पुलिस की कार्रवाई

होटल व बार मालिकों को सभी ग्राहकों का रिकॉर्ड तैयार करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं सभी डीएसपी को भी निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं, ताकि नए साल के जश्न के रंग में भंग न पड़ सके। इस दौरान देर रात तक तेज आवाज में म्यूजिक चलाने व डीजे बचाने वालों पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

ये भी पढे़ं- शहर में पहली बार छाया घना कोहरा, दो जगह हादसे; सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी व कई ट्रेनें भी लेट

ग्राहकों का पूरा नाम, पता व रिकार्ड रखना अनिवार्य

एसपी ने सभी बार, होटल संचालकों की इस बारे में बैठक ली और उन्हें आदेश जारी किए गए हैं कि नियम के तहत होटल व बार स्टाफ को आने वाले ग्राहकों का पूरा नाम, पते का रिकार्ड रखना होगा। अपने दुकान व संस्थानों में सीसीटीवी कैमरा लगवाना होगा।

सभी प्रवेश व निकासी द्वारों के अलावा पार्किंग एरिया में कैमरे लगाए जाएंगे। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा- निर्देशों की पालना करनी होगी। सभी जगह आपात स्थिति से निपटने के लिए सभी जरूरी उपकरण लगवाने होंगे।

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर अपराधियों पर कसी जाएगी लगाम

युवा पीढ़ी में नए साल के जश्न को लेकर काफी उत्साह होता है। इसके लिए होटल या बार में पार्टियों का आयोजन होता है, लेकिन यह आयोजन कानून के दायरे में रहकर ही करना होगा।

जिले में कहीं भी हुड़दंग नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए सभी डीएसपी, एसएचओ और टीमों को आदेश जारी किए गए हैं। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर नाकाबंदी कर अपराधियों पर लगाम कसी जाएगी।

ये भी पढे़ं- करनाल में कल CM आवास का घेराव करेंगे रोडवेज कर्मचारी, बस स्टैंड परिसर में हुई बैठक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें