Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल गांधी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता', मोदी सरनेम केस में SC के फैसले पर बोले पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा

मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को राहत देते हुए अभी सजा पर रोक लगा दी है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि निचली अदालत का फैसला पढ़कर पता चल गया था कि सुप्रीम कोर्ट के सामने नहीं टिकेगा। उम्मीद है कि अंतिम फैसला भी राहुल गांधी के पक्ष में आएगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 04 Aug 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
'राहुल गांधी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता', मोदी सरनेम केस में SC के फैसले पर बोले भूपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राहुल गांधी के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि निचली अदालत का फैसला पढ़कर पता चल गया था कि सुप्रीम कोर्ट के सामने नहीं टिकेगा। उम्मीद है कि अंतिम फैसला भी राहुल गांधी के पक्ष में आएगा क्योंकि मानहानि के मामले में कभी ऐसा फैसला नहीं आया था। इस फैसले से स्पष्ट संदेश है कि राहुल गांधी की आवाज को दबाया नहीं जा सकता।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के साथ नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कहा कि मेवात हिंसा बीजेपी-जेजेपी सरकार की विफलता का नतीजा है। सरकार समय रहते कदम उठाती तो यह हिंसा नहीं होती। कांग्रेस ने हाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग की है। खुद बीजेपी के नेता और केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी इस बात को माना है कि मामले में बड़ी चूक हुई है।

'सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई'

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मामले की संवेदनशीलता और हालत को समझने व ऐहतियाती कदम उठाने में सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई। स्थानीय पुलिस ने सरकार को पहले ही तनावपूर्ण हालात की रिपोर्ट दे दी थी। बावजूद इसके सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाए गए।

हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा हर नागरिक को सुरक्षा न दे पाने वाला बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी होती है।

ऑल इंडिया होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन

इस दौरान ऑल इंडिया होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन (हरियाणा) के प्रतिनिधिमण्डल ने अपनी मांगों को लेकर हुड्डा को ज्ञापन सौंपा। बिना नोटिस के विभाग से हटाए गए जवानों की वापसी, साल में 365 दिन का काम, शहीद जवानों के परिवारों को सरकारी नौकरी व आर्थिक सहायता, ईएसआइसी, पीएफ और टीए-डीए के लाभ देने की मांग की गई है।

इससे पहले हुड्डा और उदयभान के नेतृत्व में साल 2019 में हांसी विधानसभा सीट से इनेलो के प्रत्याशी रहे कुलबीर बामल, ट्रक यूनियन हांसी के पूर्व प्रधान धर्मपाल, बीजेपी युवा मोर्चा के प्रवक्ता जितेंद्र छात्तर समेत कई लोगों ने कांग्रेस का दामन थामा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर