Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: अंबाला की बात बिना अनिल विज के पूरी नहीं हो सकती, राज्यसभा सांसद ने गृह मंत्री की तारीफ में पढ़े कसीदे; कही ये बात

राज्यसभा के सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने आगे कहा कि सिर्फ इतना ही नहीं मैं ये भी कहना चाहता हूं कि अंबाला की बात बिना अनिल विज के पूरी ही नहीं हो सकती। दो ही व्यक्ति हैं जिन्होंने अंबाला के लिये काम किया अंबाला को प्रगतिशील शहर बनाने के लिये काम किया है अनिल विज और पंडित विनोद शर्मा। इन दोनों ने मिलकर जो काम किया है वह इतिहास में रहेगा।

By Deepak Behal Edited By: Jeet KumarUpdated: Sun, 31 Dec 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
अंबाला की बात बिना अनिल विज के पूरी नहीं हो सकती

जागरण संवाददाता, अंबाला। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से ही अंबाला को डोमेस्टिक एयरपोर्ट की सौगात मिली है जिसका निर्माण कार्य भी तेजी से जारी है। बहुत जल्द एयरपोर्ट भी शुरू हो जाएगा।

राज्यसभा के सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने आगे कहा कि सिर्फ इतना ही नहीं मैं ये भी कहना चाहता हूं कि अंबाला की बात बिना अनिल विज के पूरी ही नहीं हो सकती। दो ही व्यक्ति हैं जिन्होंने अंबाला के लिये काम किया, अंबाला को प्रगतिशील शहर बनाने के लिये काम किया है, अनिल विज और पंडित विनोद शर्मा। इन दोनों ने मिलकर जो काम किया है वह इतिहास में रहेगा।

आज पूरे विश्व में भारत की चर्चा है

अमृतसर से दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन का अंबाला छावनी स्टेशन पर स्वागत करने से पहले शर्मा लोगों को संबोधित कर रहे थे। शर्मा ने कहा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन प्रतीक है, भारत वर्ष के विकास का और इस बात का किस प्रकार हमारा भारत देश तीव्र गति से विकास कर रहा है। पिछले 9 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत वर्ष ने उन ऊंचाइयों को छुआ है कि आज पूरे विश्व में भारत की चर्चा है।

सामर्थ्य के अनुसार राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें

आगे बोले कि पीएममोदी देश के अमृत काल में 2047 तक भारत को एक विकसित देश के रूप में देखना चाहते हैं और इसके लिए आवश्यकता है कि हम सभी एक नागरिक के तौर पर इस महायज्ञ में अपनी आहुति डालें और अपने-अपने सामर्थ्य के अनुसार राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। पिछले दिनों अमृत भारत योजना के तहत अंबाला शहर के रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के कार्य का भी शुभारंभ किया था, जिसका लगभग 40 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है व 31 मार्च 2024 तक इसे पूरा करने का टारगेट है। बाद में कार्तिकेय शर्मा और अनिल विज ने अंबाला पहुंची वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर दिल्ली के लिए रवाना किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर