Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर गरमाई सियासत, ओपी धनखड़ बोले- शायद भगवान ने उनकी मति हर ली है

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के विवादित बयान पर राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी नेताओं ने रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि शायद भगवान ने उनकी मति हर ली है। वहीं बीजेपी के राज्य प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस के लिए जनता उस समय राक्षस बन जाती है जब वह उसे वोट न दे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 11:42 PM (IST)
Hero Image
रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर गरमाई सियासत

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी के समर्थकों और बीजेपी को वोट देने वालों को लेकर विवादित टिप्पणी की है। उनके बयान पर अब राजनीति गरमाने लगी है। सुरजेवाला ने रविवार को कैथल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के समर्थकों को राक्षत प्रवृत्ति को बता दिया।

रणदीप सुरजेवाला के विवादित बयान पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और प्रदेश प्रभारी बिप्लब देव की प्रतिक्रिया सामने आई है। ओपी धनखड़ ने कहा, "शायद भगवान ने रणदीप सुरजेवाला की मति (बुद्धि ) हर ली है- जा को मैं दारूण दुख देऊ - ताकि मति पहले हर लेऊ - जनता जनार्दन ईश्वर का विराट रूप है। मतदाता ईश्वर को राक्षस प्रवृत्ति का कहना, घोर अपमान जनक है।"

'कांग्रेस के लिए जनता उस समय राक्षस बन जाती है जब...'

हरियाणा के बीजेपी प्रभारी ने भी रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए जनता जनार्दन है। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस के लिए जनता उस समय राक्षस बन जाती है जब वह उसे वोट न दे तो। बिप्लब देव ने कहा कि ऐसे अहंकार को कुरुक्षेत्र ने महाभारत में भी हराया था, अगले चुनाव में भी हराएगी।

क्या कहा था रणदीप सुरजेवाला ने?

सुरजेवाला ने अपने भाषण के दौरान भाजपा-जजपा समर्थकों को राक्षस कहते हुए संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जो वोट देता है और जो भाजपा का समर्थक है वे राक्षस प्रवृत्ति का है। मैं आज महाभारत की इस धरती से उन्हें श्राप देता हूं।