Move to Jagran APP

'मेरी हत्या करवाना चाहता था प्रशासन', अनिल विज ने डीसी को सुनाई खरी-खोटी; कहा- सारे स्क्रीनशॉट हैं मेरे पास

हरियाणा के ऊर्जा मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने अंबाला के डीसी पार्थ गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि प्रशासन उन्हें मरवाना चाहता था। विज ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से अनुमति लेकर जनसभा की थी लेकिन इसके बावजूद गरनाला और शाहपुर में विरोध हुआ। विज ने कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें मरवाने की साजिश थी।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
अनिल विज ने डीसी पार्थ गुप्ता को खरी-खोटी सुनाई।
दीपक बहल, अंबाला। हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन और श्रम मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने डीसी पार्थ गुप्ता को खरी खोटी सुनाई और बोले कि प्रशासन उन्हें मरवाना चाहता था।

विधानसभा चुनाव के दौरान गरनाला और शाहपुर में चुनाव आयोग से अनुमति ली गई थी और इन जगहों पर होने वाले विरोध से पहले ही प्रशासन को सूचना दे दी गई थी।

पुलिस और प्रशासन की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

अनिल विज (Anil Vij) ने एसपी, डीसी को मैसेज कर जानकारी दे दी कि वे जनसभा करने जा रहे हैं। इसके बावजूद दोनों जगह विरोध हुआ। गरनाला में विज के समर्थक और दूसरी पार्टी के समर्थक आमने-सामने हो गए थे। हालांकि, विज के समर्थक उन पर भारी पड़े और सभी को खदेड़ दिया।

यह भी पढ़ें- 'वो मूर्ख थे या उन्हें कुछ पता नहीं था', EVM को लेकर हुड्डा के आरोपों पर अनिल विज का पारा हाई

इसी तरह शाहपुर में भी ऐसी ही घटना हुई। इसको लेकर विज ने पुलिस और प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिए और डीसी से पूछा कि बताओ इस मामले में क्या कार्रवाई की गई है।

मुझे मरवाने की साजिश थी: विज

विज ने डीसी से पूछा कि जब चुनाव आयोग से अनुमति लेकर जनसभा कर रहे हैं, तो इसके लिए किनकी जिम्मेदारी बनती है कि उनकी जनसभा में खलल न पड़े। दोनों जगह विज संयम से काम लिया अन्यथा दोनों ओर से समर्थक भड़क जाते और बड़ी घटना हो सकती थी।

विज ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे मरवाने की साजिश थी ताकि छावनी में छह बार चुनाव जीत चुके हैं और सातवीं बार वे हार जाएं। अनिल विज (Anil Vij) ने डीसी से पूछा कि बताओ दोनों जगह प्रशासन की ओर से क्या कार्रवाई हुई, मामला दर्ज हुआ, गिरफ्तारी हुई, कौन लोग थे, क्यों विरोध कर रहे थे, प्रशासन को जब पुख्ता जानकारी दे दी थी, तो जनसभा करने जा रहे हैं, पहले से पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं किए गए।

सारे स्क्रीनशॉट मेरे पास हैं: विज

अनिल विज (Anil Vij) ने डीसी से कहा कि जो-जो जनसभाएं उन्होंने की हैं, उनकी सारी अनुमति ले रखी थी। गरनाला में जाने से पहले उन्होंने डीसी, एसपी और निर्वाचन अधिकारी को वॉट्सऐप कर दिया था।

सूचना मिलने के बाद पुख्ता इंतजाम होने चाहिए थे, लेकिन प्रशासन ने उनके मरने के लिए साजिश कर डाली। वे बोले, यदि वह संयम न रखते और समर्थक भड़के जाते तो दंगा हो जाता, जिसमें किसी की जान जा सकती थी।

यह भी पढ़ें- 'दुकान कैसे बना दी...' भाजपा 3.O में गजब के एक्शन में हैं अनिल विज; अचानक करनाल बस स्टैंड पर कर दी छापेमारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।