Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टेशन पर लगाई दो दिन का प्रदर्शनी, एडीआरएम ने किया शुभारंभ

रेलवे मंत्रालय के निर्देशानुसार अंबाला मंडल में 15 सितंबर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 02 Oct 2018 02:22 AM (IST)
Hero Image
स्टेशन पर लगाई दो दिन का प्रदर्शनी, एडीआरएम ने किया शुभारंभ

जागरण संवाददाता, अंबाला : रेलवे मंत्रालय के निर्देशानुसार अंबाला मंडल में 15 सितंबर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में अब छावनी रेलवे स्टेशन पर दो दिन की प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को पहले दिन इस प्रदर्शनी का शुभारंभ अंबाला मंडल के रेल प्रबंधक कुलदीप ¨सह ने रिबन काटकर किया। इस दौरान एडीआरएम व स्टेशन डायरेक्ट बीएस गिल समेत अन्य अफसरों ने प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। वहीं इसके समापन पर मंगलवार को डीआरएम दिनेश चंद्र शर्मा मौजूद रहेंगे।

प्रदर्शनी में रेलवे में ही गार्ड की नौकरी करने वाले कालका निवासी राज ¨सह दहिया ने भी हिस्सा लिया हुआ है। उन्होंने यहां अंग्रेजों के जमाने के सिक्के ही नहीं बल्कि 786 के नोट समेत अन्य काफी सामान को प्रदर्शनी का हिस्सा बनाया हुआ है। इस प्रदर्शनी में कालका शिमला हेरीटेज सेक्शन की फोटोग्राफी, प्रचलित एवं अप्रचलित भारतीय मुद्राओं का एवं बोनसाई पौधों को भी प्रदर्शन किया गया है। इसके अतिरिक्त स्वच्छ पर्यावरण हेतु बायो टायलेट सिस्टम का प्रदर्शन एवं जानकारी प्रदान की गई। इस दौरान रेलवे विभाग द्वारा पें¨टग वर्कशाप का आयोजन किया गया जिसमें अंबाला, ब¨ठडा, सहारनपुर एवं शिमला के रेलवे इंस्टीच्यूट में बच्चों द्वारा बनाई गई पें¨टग को प्रदर्शित किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें